केंद्र सरकार ने किसानों के दुगनी आमदनी के लिए तैयार किया रोडमैप : शैलेन्द्र सेंगर

केंद्र सरकार ने किसानों के दुगनी आमदनी के लिए तैयार किया रोडमैप : शैलेन्द्र सेंगर

Chhapra: भारतीय जनता पार्टी के किसान मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शैलेंद्र सेंगर ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के संकट का स्थाई समाधान का प्रयास कर रही है. कृषि के साथ-साथ उन्हें अन्य कार्य से जोड़कर उनकी आमदनी को दुगना करने का प्रयास किया जा रहा है. जिससे उनकी स्थिति में सुधार हो सके.

श्री सेंगर स्थानीय परिसदन में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि किसानों की स्थिति आजादी के बाद से ही बेहतर नहीं है. विगत 3 वर्षों में केंद्र की सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में किसानों की बेहतरी के लिए रोडमैप तैयार किया है. जिसका परिणाम 2022 तक दिखेगा.

श्री सेंगर ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों को खेती के बाद उनके द्वारा किए जाने वाले समकक्ष कार्यों से जोड़ा जा रहा है.

जिससे उनकी आय में वृद्धि हो सके. मछली पालन, पोल्ट्री फार्म, वानिकी और लघु उद्योग से किसानों एवं उनके परिवार को जोड़कर उनकी आय को दोगुना करने का प्रयास किया जा रहा है.

उन्होंने विपक्ष पर धावा बोलते हुए कहा कि विपक्ष किसान के आंदोलन को सिर्फ हवा देने का काम करती आ रही है. विगत वर्षों तक सरकार में रहने के बावजूद भी विपक्ष ने किसानों के बारे में नहीं सोचा. लेकिन आज जब किसानो के हित का कार्य हो रहा है तो उसमें किसी न किसी तरह बाधा उत्पन्न कर राजनीति हो रही है.

केंद्र सरकार जिस तरह से कार्य कर रही है उसके अनुसार इसका प्रतिफल 2022 में दिखेगा.

इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश प्रसाद, उपाध्यक्ष रंजीत सिंह, पूर्व अध्यक्ष अशोक सिंह, धर्मेंद्र सिंह चौहान एवं धर्मेंद्र सिंह उपस्थित थे.

0Shares
Prev 1 of 245 Next
Prev 1 of 245 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें