जिले में बनेगा BSEB का प्रमंडलीय परीक्षा भवन

जिले में बनेगा BSEB का प्रमंडलीय परीक्षा भवन

छपरा: बिहार में पिछले दो वर्षों में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति हमेशा सुर्खियों में रहा है. पिछले वर्ष नकल के मामले में और इस बार टॅापर घोटाले में चौतरफा विपक्ष के निशाने पर रही.

बोर्ड के आलाधिकारी की संलिप्तता उजागर होने के बाद से ही सरकार बेहतर स्थिति बनाने के लिये संकल्पित है. बड़ी संख्या में कर्मचारियों का स्थानांतरण किया गया. अब बोर्ड द्वारा प्रमंडल स्तर पर परीक्षा भवन का निर्माण करने की योजना बनाई गई है. जहां प्रमंडल के अधीन जिले की सभी कार्य संपन्न किया जाएगा.

परीक्षा भवन चार मंजिला बनेगा और इस भवन को सीसीटीवी कैमरा से लैस किया जायेगा. इसके साथ ही वेबकास्टिंग की सुविधाओं के साथ साथ यह पूरी तरह अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित होगा. प्रमंडल क्षेत्र के छात्र संबंधी सभी कार्य यहां से संपादित किये जायेंगे. इस कार्यालय में बोर्ड द्वारा पदाधिकारी प्रतिनियुक्ति किए जाएंगे जिनके द्वारा परीक्षा के सभी कार्यों को किया जाएगा.

0Shares

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें