रक्तदान कर लोगों की जान बचाना श्रेष्ठतम कार्य

रक्तदान कर लोगों की जान बचाना श्रेष्ठतम कार्य

Chhapra: स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन युवाओं की सामाजिक टीम फेस ऑफ फ्यूचर इंडिया द्वारा ब्लड बैंक सदर अस्पताल में किया गया.

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि के रूप में आए पुलिस अधीक्षक उत्पाद विभाग संजीव कुमार ठाकुर, रामकृष्ण मिशन आश्रम के सचिव स्वामी अति देवानंद महाराज, सिविल सर्जन मधेश्वर झा‌, महिला हेल्पलाइन की परियोजना प्रबंधक मधुबाला, फेस ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मंटू कुमार यादव ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया.

31 यूनिट रक्त का हुआ संग्रह

युवाओं ने स्वामी विवेकानंद के आदर्शों को आत्मसात करते हुए स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया एवं रक्तदान किया शिविर में कुल 31 यूनिट रक्त का संग्रह हुआ.

रक्तदान महादान

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक उत्पाद विभाग संजीव कुमार ठाकुर ने कहा कि रक्तदान महादान है एवं सभी लोगों को आगे बढ़कर रक्तदान करना चाहिए ताकि किसी भी व्यक्ति की रक्त की कमी से मौत ना हो.

स्वामी अतिदेवानंद महाराज ने कहा कि रक्तदान जीवनदान है और इससे बढ़कर कोई दान नहीं है. फेस ऑफ फ्यूचर इंडिया के युवा स्वामी विवेकानंद के आदर्शों को सकार करने के लिए जो कार्य कर रहे हैं. वह काफी सराहनीय है.

फेस ऑफ फ्यूचर इंडिया के अध्यक्ष मंटू कुमार यादव ने कहा कि रक्तदान का महत्व का पता तब लगता है जब कोई अपना रक्त के अभाव में जिंदगी और मौत के बीच जूझता है. इसलिए कहा गया है रक्तदान है प्राणी पूजा इसके जैसा दान न दूजा.

शिविर में सोनी कुमारी, शहजादा खान, मोहम्मद आसिफ, आदित्य मिश्रा, अमन कुमार, मनीषा प्रियम, जेपी भाटी, विकी आनंद, जयमाला देवी, शेख नौशाद आदि युवाओं ने रक्तदान किया.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें