29 और 30 अक्टूबर को छपरा में लगेगा बिहार का सबसे बड़ा नियोजन मेला: रूडी

29 और 30 अक्टूबर को छपरा में लगेगा बिहार का सबसे बड़ा नियोजन मेला: रूडी

Chhapra: शहर के राजेंद्र स्टेडियम में नियोजन मेला 29 और 30 अक्टूबर को लगाया जायेगा. यह नियोजन मेला में बिहार का सबसे बड़ा नियोजन मेला होगा. 100 से अधिक विभिन्न कंपनियों ने नियोजन मेला में आने की स्वीकृति दी है. उक्त बातें पूर्व केंद्रीय मंत्री सह स्थानीय सांसद राजीव प्रताप रूडी ने बुधवार को प्रेस वार्ता कर दी.

उन्होंने कहा कि भारत सरकार और कौशल विकास मंत्रालय द्वारा युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने को लेकर देश के विभिन्न राज्यों में लगाया जा रहा है. जिसमे बिहार में पहली बार सारण जिले छपरा में किया जा रहा है. नियोजन मेला में ऑटो मोबाइल, सॉफ्टवेयर, हेल्थ सेक्टर इत्यादि की लगभग 100 कंपनियां पहुंचेंगी. जो छात्र छात्राएं नियोजन मेला में आएंगे उनका कंपनी द्वारा साक्षात्कार लिया जाएगा, उनकी योग्यता के अनुसार रोजगार पत्र एवं ट्रेंनिंग पत्र दिया जाएगा. दो दिवसीय नियोजन मेला में प्रदर्शनी भी लगाई जाएगा.

उन्होंने कहा कि दो दिवसीय इस नियोजन मेला में आये छात्र छात्राओं को कोई असुविधा नही हो इसके लिए पूरा ध्यान रखा जा रहा है.

सांसद राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि कार्यक्रम का उद्घाटन जिला प्रशासन और स्थानीय नेता द्वारा किया जाएगा. वहीं समापन समारोह में भारत सरकार के पेट्रोलियम मंत्री सह कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी शामिल होंगे.

इस अवसर पर प्रेस वार्ता में छपरा विधायक डॉ सीएन गुप्ता, सारण जिलाधिकारी हरिहर प्रसाद, एसपी हर किशोर राय, राजेश फैशन, राकेश कुमार सिंह आदि गणमान्य लोग उपस्थित थे.

0Shares
A valid URL was not provided.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें