‘बापू कथा वाचन एवं बापू आपके द्वार’ कार्यक्रम की शुरुआत

‘बापू कथा वाचन एवं बापू आपके द्वार’ कार्यक्रम की शुरुआत

Chhapra: स्थानीय जिला पदाधिकारी के सभागार में वेबकास्टिंग के जरिए सूबे के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने ”बापू कथा वाचन एवं बापू आपके द्वार” कार्यक्रम का शुभारंभ किया.

इस अवसर पर सभागार में मौजूद जिला शिक्षा पदाधिकारी राज किशोर सिंह, जिला परिषद अध्यक्ष मीना अरुण ने अपने संबोधन में कहा कि महात्मा गांधी ने 100 वर्ष पूर्व बिहार से ही सत्याग्रह की शुरुआत की थी.

जिसको हम लोग चंपारण सत्याग्रह के नाम से जानते हैं. पूरे भारत में इस सत्याग्रह के बाद आजादी की लड़ाई की शुरुआत हुई. अन्याय पर न्याय एवं असत्य पर सत्य को लेकर की गई इस शुरुआत के साथ ही बिहार में एक नए अध्याय का शुरुआत हुई.

जिसको लेकर राज्य सरकार द्वारा इसे शताब्दी वर्ष के रूप में मनाया जा रहा है. बापू आपके द्वार कार्यक्रम के जरिए सूबे के सभी जिले के सभी पंचायतों में, टोला में, घर घर जाकर साक्षरता कर्मी महात्मा गांधी के विचारों एवं उनके उद्देश्य को बताएंगे.

इस अवसर पर उपस्थित साक्षरता कर्मियों के बीच “च से चंपारण” एवं मिट्टी से भी नेता बनते हैं” का वाचन किया गया.

जिले के सभी केआरपी एवं टोला सेवक और तालिमी मरकज की उपस्थिति में इस कार्यक्रम को विस्तार पूर्वक बताया गया.

वेबकास्टिंग के जरिए शुभारंभ इस कार्यक्रम में खराब मौसम के कारण कुछ तकनीकी त्रुटियां भी दिखी. जिससे उपस्थित साक्षरता कर्मियों को मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री का भाषण सुनने में परेशानी हुई. हालांकि बार-बार NIC के पदाधिकारियों द्वारा इसे ठीक करने का प्रयास किया जा था.

कार्यक्रम में मुख्य रूप से यशवंत कुमार सिंह एवं परिवर्तनकारी शिक्षक संघ के समरेंद्र बहादुर सिंह मौजूद थे.

0Shares
Prev 1 of 226 Next
Prev 1 of 226 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें