रेल यात्रा के दौरान किसी अनजान व्यक्ति पर कभी भरोसा न करें: रेल एसपी

रेल यात्रा के दौरान किसी अनजान व्यक्ति पर कभी भरोसा न करें: रेल एसपी

छपरा: रेल यात्रा के दौरान सुरक्षा को लेकर शनिवार को शहर के भागवत विद्यापीठ स्कूल में रेल एसपी संजय कुमार सिंह ने स्कूल के छात्र-छात्राओं को जागरूक किया. इस दौरान उन्होंने बच्चों को रेल यात्रा के दौरान सुरक्षा को लेकर सतर्क रहने की सलाह दी. इस अवसर पर रेल एसपी ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि रेल में सफर के दौरान नशा खुरानी गिरोह से भी सावधान रहना चाहिए.

उन्होंने बच्चों को बताया कि यात्रा के दौरान किसी भी अनजान व्यक्ति द्वारा दिए गए खाने पीने के सामन हमें नहीं लेने चाहिए. इस मौके पर उन्होंने बताया कि अगर किसी भी प्रकार की परेशानी है समस्या है तो रेलवे द्वारा जारी किए गए टोल फ्री नंबर पर शिकायत की जानी चाहिए. उन्होंने RPF हेल्पलाइन(182), चाइल्ड हेल्पलाइन(1098) व महिला हेल्पलाइन नंबर (1090) के बारे में बताया. साथ ही रेल एसपी नेम छात्रों से ट्रेन में सफर के दौरान सेल्फी ना लेने की सलाह दी.

इस जागरूकता कार्यक्रम के दौरान सोनपुर रेल डीएसपी तनवीर अहमद ने भी बच्चों को रेल यात्रा के दौरान सुरक्षा के प्रति जागरूक किया. उन्होंने बताया कि पर्व त्योहार के समय बाहर से घर आने वाले लोग ज्यादातर नशाखुरानी गिरोह का शिकार को जाते हैं. इसको लेकर हमें जागरूक तथा सतर्क रहना चाहिए.

वहीं बच्चों को जागरूक करते हुए केंद्रीय रेल यात्री संघ के अध्यक्ष विष्णु खेतान ने बच्चों से यात्रा के दौरान सावधान रखने की सलाह दी. इस कार्यक्रम के दौरान रेल पदाधिकारियों के साथ स्कूल के शिक्षक व सैकड़ो छात्र-छात्रा मौजूद थे.

इस से पूर्व यात्री सुरक्षा को लेकर रेलवे द्वारा छपरा जंक्शन पर रेल यात्रियों को जागरूक किया गया. जिसमे यात्रियों को सुरक्षा सम्बंधित बातें बतायी गयीं.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.