रौशन ने अर्जित किया 85 प्रतिशत अंक, बनना चाहता है फायटर पायलट

रौशन ने अर्जित किया 85 प्रतिशत अंक, बनना चाहता है फायटर पायलट

छपरा: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा गुरूवार को मैट्रिक परीक्षा परिणाम घोषित करने के साथ ही जिले के जलालपुर स्थित मंगोलपुर में खुशियों दौड़ने लगी. कड़ी मेहनत और सच्ची लगन से की गयी पढाई का फल परिणाम के रूप में गरीब ब्राह्मण परिवार के रौशन कुमार को मिला.

रौशन को मैट्रिक की परीक्षा में 425 अंक प्राप्त हुए है. 85 प्रतिशत अंक आर्जित कर रौशन काफी उत्साहित है. इस सफलता की ख़ुशी घर वालों के साथ साथ पड़ोसियों के चेहरें पर भी दिख रही है.

रौशन के पिता मनबोध तिवारी कोलकाता के एक पाइप फैक्ट्री में मजदूरी का काम करते है. वही माँ कमलावती देवी घर, गृहस्थी, खेती की देखभाल के साथ रौशन और उसकी बड़ी बहन की देखभाल करती है.

उच्च विद्यालय जलालपुर के छात्र रौशन कुमार ने अपनी सफलता का श्रेय माता पिता के साथ साथ स्थानीय यूनिक ट्यूशन सेंटर के शिक्षकों को भी दिया है. जिन्होंने गरीबी के बावजूद उसके शिक्षा के दीपक को जलाये रखा.

एयर फ़ोर्स में नौकरी करने की उम्मीद के साथ अच्छे अंकों की बदौलत रौशन पटना साइंस महाविद्यालय का छात्र बनना चाहता है.

0Shares
Prev 1 of 225 Next
Prev 1 of 225 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें