छठ घाटो पर 400 पदाधिकारियों के साथ 30 SDRF की तैनाती

छठ घाटो पर 400 पदाधिकारियों के साथ 30 SDRF की तैनाती

Chhapra: आस्था के महापर्व छठ पर सतर्कता बरतने के लिए जिला प्रशासन सक्रिय है. घाट पर किसी तरह की अनहोनी से निपटने के लिए इस बार छठ घाट पर एसडीआरएफ की टीम तैनात रहेगी.

आपदा प्रबंधन विभाग ने जिले में एसडीआरफ की एक टीम को भेजा है.

इस टीम में शामिल जवान दो-दो मोटर वोट के साथ छपरा, सोनपुर एवं मढ़ौरा अनुमंडल में तैनात रहेंगे. जो घाटों पर गस्ती करेंगे.

आस्था का महापर्व नहाय खाय के साथ शुरू हो गया है. 26 अक्टूबर को अस्तचगामी सूर्य को अर्घ्य और 27 को उदयीमान भगवान भाष्कर को अर्घ्य दिया जाएगा.

जिला प्रशासन ने जिले के छठ घाटों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने का आदेश दिया है.विधि व्यवस्था के लिए जिले के सभी छठ घाटो पर चार सौ से अधिक अधिकारियों को प्रतिनियुक्त किया गया है.

साथ ही छठ पूजा के दौरान नदी घाटों पर किसी प्रकार की हादसा होने से बचाने के लिए जिला प्रशासन ने आपदा प्रबंधन विभाग से एसडीआरएफ की दो टीमें भेजने का अनुरोध किया था.

जिसके एवज में विभाग ने जिला प्रशासन को एक टीम उपलब्ध कराया है.जिसमें 30 जवान शामिल है. जिला प्रशासन ने एसडीआरएफ की टीम में शामिल जवानों को छपरा, सोनपुर तथा मढ़ौरा अनुमंडल में प्रतिनियुक्त किया है.

प्रत्येक अनुमंडल मुख्यालय में एसडीआरएफ के दस-दस जवान दो-दो मोटर वोट के साथ तैनात रहेंगे.ताकि छठ पूजा के दौरान किसी भी तरह की होने वाली हादसा से लोगों को बचाया जा सके.

0Shares
Prev 1 of 225 Next
Prev 1 of 225 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें