बुनियादी साक्षरता परीक्षा 24 को, 15 से 45 वर्ष के नवसाक्षर होंगे शामिल

बुनियादी साक्षरता परीक्षा 24 को, 15 से 45 वर्ष के नवसाक्षर होंगे शामिल

Chhapra: आगामी 24 नवंबर को जिले के सभी महादलित दलित अल्पसंख्याक अति पिछड़ा वर्ग अक्षर आंचल योजना के तहत संचालित साक्षरता केंद्रों पर बुनियादी साक्षरता परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. महापरीक्षा को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है.

शिक्षा विभाग के जिला साक्षरता शाखा द्वारा सभी प्रखंड में प्रतिनियुक्त केआरपी को इस आशय से संबंधित जानकारी देते हुए विभागीय दिशानिर्देशों को बता दिया गया है.

जिला कार्यालय द्वारा राज्य से जारी निर्देशों के आलोक में 24 नवंबर रविवार के दिन साक्षरता केंद्र संचालित संकुल संसाधन केंद्र परीक्षा आयोजन करने का निर्देश दिया गया है. साथ ही साथ यह बताया गया है कि यह परीक्षा सुबह 10:00 बजे से संध्या 4:00 बजे तक आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा में 15 से 45 वर्ष आयु वर्ग के महिलाएं एवं युवतियां शामिल होंगी.

बुनियादी साक्षरता महापरीक्षा में परीक्षार्थियों के समय की बाध्यता नहीं है. परीक्षा में शामिल होने के लिए नवसाक्षर महिला 10:00 से 4:00 के बीच किसी भी समय आ कर 3 घंटे की परीक्षा दे सकती हैं. उधर जिले के 20 प्रखंडों में कार्यरत टोला सेवक स्वयंसेवक एवं तालिमी मरकज शिक्षा स्वयंसेवक परीक्षा के आयोजन में जुट चुके हैं.

महापरीक्षा अनुश्रवण को लेकर जिला कार्यालय द्वारा रूट निर्धारित करते हुए अनुश्रवण टीम का गठन किया जाएगा. जो परीक्षा के दिन परीक्षा केंद्रों का अनुश्रवण करेंगे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें