विवि के FO को समंजन कर्मियों ने सीढियों से घसीटा, पुलिस से लगाई सुरक्षा की गुहार

विवि के FO को समंजन कर्मियों ने सीढियों से घसीटा, पुलिस से लगाई सुरक्षा की गुहार

छपरा : जय प्रकाश विवि के पदाधिकारियों का इन दिनों बुरा दौड़ चल रहा है. गुरुवार को जहाँ कॉपी घोटाला मामले के चार्जसीटेड विवि के कुलपति पर मोबिल फेकने की घटना हुयी, वही शुक्रवार को विवि के वित्त पदाधिकारी के साथ कर्मियों ने गाली गलौज करते हुए घसीट कर कुलपति कक्ष तक ले जाया गया साथ ही वित्त पदाधिकारी को जल्द से जल्द वेतन भुगतान ना करने की स्थिति में जान से मारने की धमकी भी दी गयी.

घटना के बाद वित्त पदाधिकारी राज किशोर प्रसाद सिन्हा ने पुलिस को आवेदन देकर अपने जान माल की सुरक्षा की गुहार लगाई है. मुफ्फसिल थाना प्रभारी को दिए गये आवेदन में विवि के वित्त पदाधिकारी श्री सिन्हा ने कहा है कि शुक्रवार की संध्या 4 बजे जब वे अपने कार्यालय में वित्तीय परमर्शियो के साथ संचिकाओ पर चर्चा कर रहे थे इसी बीच अपने को राजेंद्र महाविद्यालय, जेपीएम कालेज और गंगा सिंह कालेज के समंजन कर्मी बताते हुए 15 -20 लोंग कमरे में प्रवेश कर गये और गाली गलौज करने लगे. कारण पूछने पर उनलोगों ने जबरन सीढियों से घसीटते हुए कुलपति के ऑफिस तक ले गये जहाँ कुलपति की उपस्थति में कुलसचिव ने बताया कि ये लोग समंजन कर्मी है वेतन नही मिलने के कारण ये लोग मारपीट पर आमदा है. कुछ लोग अवैध शस्त्रों से भी लैश थे जिन्होंने कुलपति के समक्ष भी जान से मारने की धमकी दी. श्री सिन्हा ने बताया कि कर्मियों के वेतन भुगतान का मुद्दा जाँच का विषय है लेकिन वे लोग गाली गलौज कर रहे है. श्री सिन्हा ने थाना प्रभारी से जल्द से जल्द करवाई करने का आग्रह किया है वर्ना पुनः घटना की पुनरावृति की आशंका व्यक्त की है. उग्र कर्मियों ने कुलपति और कुलसचिव के समक्ष ही शनिवार तक वेतन भुगतान करने की घोषणा की है अन्यथा जिन्दा नही रहने की धमकी दी है. श्री सिन्हा ने विवि की सुरक्षा व्यवस्था को आड़े हाथो लेते हुए कहा कि इन सुरक्षा कर्मियों पर 5 लाख रूपये खर्च किये जा रहे है लेकिन यह कर्मी कुछ विशेष लोगों को ही सुरक्षा प्रदान कर रहे है.

उधर थाना प्रभारी ने कहा है कि मामले की जाँच चल रही है जिसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

0Shares

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें