मतदाता जागरूकता को लेकर सिविल सोसाईटी के लोगों के साथ डीएम ने की बैठक

मतदाता जागरूकता को लेकर सिविल सोसाईटी के लोगों के साथ डीएम ने की बैठक

छपरा: जिले के सिविल सोसाइटी के लोगों के साथ बैठक कर डीएम दीपक आनंद ने गुरुवार को समाहरणालय सभा कक्ष में सारण मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के संबंध में विस्तार से चर्चा की। जिलाधिकारी ने कहा कि विगत विधान सभा चुनाव 2010 में सारण जिले का वोट प्रतिशत 49 प्रतिशत था और लोक सभा चुनाव में वोट प्रतिशत 53 प्रतिशत था। उन्होने कहा कि हमारा लक्ष्य इस चुनाव में वोट प्रतिशत कम से कम 70 प्रतिशत है और इसके लिए समाज के सभी वर्गो से अपील है कि वे 28 अक्टूबर को अपने घरों से बाहर निकले और अपना वोट जरूर दें।

डीएम ने कहा कि हमें इस चुनाव में यह लाभ मिलेगा क्योंकि सारण जिले में चुनाव दशहरा एवं मुहर्रम के तुरंत बाद है और इन पर्वो में बाहर रहने वाले लोग अपने घर आऐंगे। डीएम ने कहा कि ऐसे लोग जो पर्व त्योहार में अपने घर आ रहे है वे लोकतंत्र के महापर्व 28 अक्टूबर को मतदान के बाद ही फिर छुट्टी से वापस जाए।
डीएम ने समाज के सभी वर्गो के लोगो के साथ आयोजित इस बैठक में कहा कि जो लोग मतदान के दिन अपने घरों में छुट्टी का आनंद लेते है ऐसे लोगो को मतदान के दिन मतदान हेतु प्रेरित करना आवश्यक है। उन्होंने बैठक में आए युवा लोगों से अपील की कि वे सोसल मीडिया पर सक्रिय हो और अपने प्रतिष्ठानों पर मतदाता जागरूकता का प्रचार सामग्री प्रदर्शित करें एवं मतदान के दिन अपने प्रतिष्ठान के कर्मियों को मतदान करने हेतु अवकाश दें। बैठक में आए सभी वर्ग के लोगों ने डीएम के इस पहल की प्रशंसा की और संकल्प लिया कि वे न केवल स्वयं मतदान करेंगे वरन अपने परिवार, सगे संबधियों एवं मित्रों को भी मतदान हेतु प्रेरित करेंगे।

इस अवसर पर डीएम ने चलों वोट दें से संबंधित पोस्टर का विमोचन किया। इस अवसर पर डीपीआरओ बी के शुक्ला भी उपस्थित थे।

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें