बिहार में 22 तक भारी बारिश और बाढ़ का अलर्ट

बिहार में 22 तक भारी बारिश और बाढ़ का अलर्ट

पटना: बिहार में अगले 72 घंटे लगातार बादल छाये रहेंगे़. अधिकतर जगहों पर ठनका और भारी बारिश के आसार है. बारिश के लिए अहम ट्रफ लाइन पटना से होकर गुजर रही है़ राजधानी में अगले 72 घंटे भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है़ प्रदेश में सामान्य से 36 फीसदी अधिक बारिश हो चुकी है़. इधर नदियों में उफान एक बार फिर देखा जा रहा है, कोसी और अवधारा समूह की नदियों का जलस्तर बढ़ने लगा है. आइएमडी, पटना की आधिकारिक जानकारी के मुताबिक प्रदेश के 30 से अधिक जिलों में मध्यम से भारी बारिश के आसार है. खासतौर पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है़ भारी बारिश की वजह से दिन का तापमान अच्छा खासा गिर सकता है़ उम्मीद जतायी जा रही कि सोमवार को प्रदेश में 25 मिमी से अधिक औसत बारिश हो सकती है़.

विभाग ने कहा है कि दक्षिण बिहार में भी कही हल्की तो कहीं भारी वर्षा हो सकती है. राज्य में सबसे गर्म छपरा रहा, तो सबसे कम तापमान पटना का है. इधर, जल संसाधन मंत्री संजय झा ने कहा है कि बीते 24 घंटों के दौरान बिहार के कुछ जिलों में भारी वर्षापात हुई है. विभाग के अधिकारी अलर्ट पर हैं. सभी नदियों के जलस्तर और तटबंधों की सतत निगरानी की जा रही है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें