सारण जिले को मिले दो नए सेतु, विकास का मार्ग होगा प्रशस्त

सारण जिले को मिले दो नए सेतु, विकास का मार्ग होगा प्रशस्त

छपरा: छपरा सहित पूरे सूबे के लिए महात्मा गांधी सेतु के बाद दो नई लाइफ लाइन पुल का उद्घाटन होने के बाद जनता को समर्पित कर दिया गया.

छपरा- आरा वीर कुंवर सिंह पुल और पहलेजा (सोनपुर)-दीघा सड़क जय प्रकाश नारायण पुल राज्य की जनता के लिए सरकार की ओर से सौगात है. जिससे ना सिर्फ बिहार में व्यावसायिक आयाम का अवसर बढ़ गया है. वही इसके साथ साथ सामाजिक जीवन मे भी यह दोनों पुल अहम योगदान निभाएगा.

राजद सुप्रीमों के 70 वे जन्मदिन पर सरकार की ओर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहलेजा- दीघा और आरा छपरा पुल का उद्घाटन किया. उद्घाटन के दौरान जहां सरकार ने अपने जनहित के कार्यो की सराहना की वही केंद्र सरकार को कटघरे में भी खड़ा करते हुए जनता से किये गए वादों को पूरा करने के लिए कहा.

पहलेजा-दीघा सड़क पुल का काम पूरा होने में अभी महीनों लगेंगे लेकिन महात्मा गांधी सेतु की दिन प्रतिदिन खराब होती हालत में यह पुल वाहन चालक को काफी राहत देगी. गोपालगंज, सिवान, छपरा, हाजीपुर और मुजफ्फरपुर की तरफ से आने वाले वाहन इस सड़क पुल का उपयोग कर सकते है. जिससे समय की बचत होगी.

वही आरा छपरा पुल पर भी फिलहाल आम जनता छोटे वाहनों से सिर्फ एक ही लेन का प्रयोग कर सकेंगे. बड़े वाहनों के परिचालन में अभी दो महीनों से अधिक का समय लगेगा. इस पुल से छपरा, सिवान, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज और उत्तर प्रदेश के कई जिलों से व्यपार के नए आयाम प्रशस्त होंगे वही यातायात के भी मार्ग प्रशस्त होंगे.

0Shares
Prev 1 of 225 Next
Prev 1 of 225 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें