दलित मजदूर की हत्या से गांव में सनसनी, पथराव

दलित मजदूर की हत्या से गांव में सनसनी, पथराव

तरवारा/सीवान(DNMS): जिले के जी बी नगर थाना क्षेत्र के ततवा टोला गांव में एक दलित मजदूर की निर्मम हत्या का मामला प्रकाश में आया है. हत्या की खबर मिलते ही पुरे गांव में सनसनी फ़ैल गई और परिजनों के ह्रदय विदारक चीत्कार से पूरा गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया. घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार जी बी नगर थाना क्षेत्र के ततवा टोला गांव निवासी सह दलित मजदूर मनभरन मांझी (26वर्ष) को इसी थाना क्षेत्र के उसरी गांव निवासी स्व० विक्रमा साह के पुत्र विजय साह व उनके सहयोगी एक षड्यंत्र रचकर मनभरन मांझी के घर गए और उसे अहमदाबाद मजदूरी करने चलने की बात कहे. जिस पर वह तैयार हो गया और उन लोगों ने एक सोची समझी साजिश के तहत निर्मम हत्या कर डाली. घटना शनिवार की बताई जाती है. इस घटना को लेकर मृतक के पिता ललन मांझी के बयान पर पुलिस ने एक नामजद प्राथमिकी दर्ज की है. जिसमें इसी थाना क्षेत्र के उसरी गांव निवासी स्व० विक्रमा साह के पुत्र विजय साह, पीर मोहम्मद हुसैन के पुत्र अहमद हुसैन, राजेन्द्र मांझी के पुत्र पंकज मांझी, सहदेव मांझी के पुत्र शंकर मांझी, बंका साह के पुत्र सत्येन्द्र साह तथा दीपक कुमार पिता नामालूम ग्राम भिखाबांध थाना महाराजगंज जिला सीवान को आरोपित किया गया है.
उधर जी बी नगर थाने के प्रभारी थानाध्यक्ष अवधेश कुमार ने त्वरित कारवाई करते हुए दर्ज कांड के सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने मृतक के पिता के बयान पर जी बी नगर थाना कांड संख्या- 44/16 दर्ज की है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार सभी आरोपितों से पूछताछ जारी है. पूछताछ के बाद सभी आरोपितों को जेल भेज दिया जायेगा.

परिजनों व ग्रामीणों ने थाना परिसर में किया पथराव

जैसे ही दलितमजदूर का शव पोस्टमार्टम के बाद जी बी नगर थाना पहुंचा तो परिजन व ग्रामीणों ने जमकर बवाल काटा सैकड़ों की संख्या में महिलाओं ने थाना हाजत पर हमला बोल दिया और हाजत में बंद सभी आरोपितों को हाजत से खिंच कर हत्या करने का प्रयास करने लगे. लोगों ने हाजत में बंद कैदी पर ईंट पत्थर भी चलाने लगे जिससे थाना परिसर में अफरा तफरी मची रही. जिसमें प्रभारी थानाध्यक्ष समेत आधा दर्जन पुलिस कर्मी आंशिक रूप से जख्मी हो गए.
पुलिस ने भांजी लाठियां
भीड़ को तितर वितर करने के लिए पुलिस ने लाठियां चटकायीं जिससे घंटों बाद माहौल शांत हुआ. बाद में हाजत में बंद सभी आरोपितों को सराय ओपी प्रभारी फेराज हुसैन के नेतृत्व में सीवान भेजा गया.

 

साभार: नारद मीडिया सर्विसेज, सिवान

0Shares
Prev 1 of 245 Next
Prev 1 of 245 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें