जदयू के एमएलसी राधाचरण सेठ के कई ठिकानों पर रेड

जदयू के एमएलसी राधाचरण सेठ के कई ठिकानों पर रेड

पटना, 5 जून (हि.स.)। जदयू के एमएलसी राधाचरण सेठ और उनके पार्टनर अशोक प्रसाद के 24 से अधिक ठिकानों पर ईडी ने सोमवार सुबह छापेमारी की है। छापेमारी जारी है।

राधाचरण सेठ के बिहार के भोजपुर में बाबू बाजार स्थित आवास पर ईडी की टीम ने छापेमारी की है, जहां सीआरपीएफ के जवानों को तैनात किया गया है। राधाचरण सेठ के बिहार के आरा,औरंगाबाद, डेहरी ऑन सोन समेत कई जिलों में बालू कारोबार को लेकर छापामारी की गई है। ईडी की टीम पूरे घर की तलाशी ले रही है।

बताया जा रहा कि बालू से जुड़े मामले में छापेमारी की जा रही है। इसके साथ ही लालू यादव के करीबी माने जाने वाले सुभाष यादव के पटना के दानापुर के नारियल के आवास पर छापेमारी चल रही है। यह चतरा लोकसभा से सांसद का चुनाव भी लड़ चुके हैं।

राधाचरण सेठ के घर इससे पहले भी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने फरवरी में भी पटना से लेकर दिल्ली तक के कई ठिकानों पर अचल संपत्ति को लेकर छापेमारी की थी।इस दौरान पांच दिनों तक इनके और करीबियों के यहां पूछताछ हुई थी। इस दौरान 200 करोड़ से अधिक की गड़बड़ी का आयकर विभाग ने खुलासा किया था। राधा चरण सेठ लंबे समय से बालू सिंडिकेट से जुड़े रहे हैं।

जदयू एमएलसी के मुताबिक, 1971 में जलेबी बेचने का काम करते थे। यह काम पहले उनके पिता संभालते थे। इसके बाद होटल धीरे-धीरे शुरू किया। इस समय एमएलसी के पास दुकान, राइस मिल, कोल्ड स्टोर आदि हैं। मनाली में ही उनका रिसॉर्ट है। राधाचरण के मुताबिक, मेहनत और ईमानदारी के बल पर यहां तक पहुंचे हैं। स्टेट बैंक, ग्रामीण बैंक, पीएनबी बैंक से उन्होंने लोन लिया है। राधा चरण सेठ लंबे समय तक लालू प्रसाद की पार्टी राजद में रहे, लेकिन तीन वर्षों पूर्व वे जेडीयू में आ गए। अभी वे भोजपुर- बक्सर से एमएलसी हैं।

0Shares
Prev 1 of 245 Next
Prev 1 of 245 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें