नीतीश कुमार ने राज्यपाल के समक्ष पेश किया सरकार बनाने का दावा, कल लेंगे शपथ

नीतीश कुमार ने राज्यपाल के समक्ष पेश किया सरकार बनाने का दावा, कल लेंगे शपथ

Patna: बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को बहुमत मिलने के बाद सरकार बनाने की कवायद अब तेज हो गयी है. रविवार को एनडीए के सभी घटक दलों की संयुक्त बैठक हुई. बैठक में केंद्रीय रक्षा मंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह भी पर्वेक्षक के रूप में मौजूद रहे. बैठक में नीतीश कुमार को NDA विधायक दल का नेता चुने लिया गया है. नीतीश कुमार ही अब बिहार के अगले मुख्यमंत्री होंगे.    

वही इससे पहले  JDU ने नितीश कुमार को अपने विधायक दल का नेता चुन लिया है. इसके साथ ही उपनेता के चुनाव के लिए भाजपा में मंथन जारी है. बीजेपी ने तार किशोर प्रसाद नेता को विधानमंडल दल का नेता और रेणु देवी उपनेता होंगी.  

इसके बाद नीतीश कुमार ने एनडीए के नेताओं के साथ बिहार के राज्यपाल फागु चौहान से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है. नयी सरकार का शपथ ग्रहण सोमवार को शाम 4:30 बजे होगा.

सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद मीडिया से बात करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है. कल 4 बजे के आसपास शपथ ग्रहण समारोह होगा. उन्होंने कहा कि सरकार में कौन कौन मंत्री बनेगा यह जल्द ही साफ़ हो जायेगा.      

विधानसभा में  NDAकी सीटें

BJP 74
JDU 43
HAM 04
VIP 04

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें