ED ने सीज की राबड़ी, तेजस्वी, तेजप्रताप से जुडी 45 करोड़ की संपत्ति

ED ने सीज की राबड़ी, तेजस्वी, तेजप्रताप से जुडी 45 करोड़ की संपत्ति

Patna/New Delhi: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार के सदस्य मुश्किलों में घिरते दिख रहे हैं. जानकारी के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय की जांच टीम ने लारा प्रोजेक्ट से जुड़ी तीन एकड़ जमीन को दिल्ली में कुर्क किया है. बताया जा रहा है कि बाजार के सर्कल रेट के हिसाब से अभी इस जमीन की कीमत लगभग 44 करोड़ 70 लाख रुपये है. यह जमीन तेज प्रताप-राबड़ी देवी और तेजस्वी के नाम से है. शुक्रवार को ईडी की टीम ने कार्रवाई करते हुए इस जमीन को कुर्क कर लिया है. टीवी रिपोर्ट के मुताबिक ईडी ने पहले ही आशंका जतायी थी कि लालू परिवार पूछताछ में एजेंसी को सहयोग नहीं कर रहा है, इसलिए बड़ी कार्रवाई हो सकती है.

इससे पूर्व, आयकर विभाग ने बेनामी संपत्ति मामले में लालू प्रसाद यादव के परिवार के छह सदस्यों पर बेनामी एक्ट के तहत कार्रवाई की थी. छह सदस्यों में तेजस्वी यादव और लालू की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती, लालू की पत्नी राबड़ी देवी शामिल थीं. जबकि, आयकर विभाग ने लालू की पत्नी राबड़ी देवी, बेटे तेजस्वी यादव, बेटी मीसा भारती और उनके पति शैलेश, बेटी रागिनी और बेटी चंदा की प्रॉपर्टी जब्ती का नोटिस जारी किया था. जब्त संपत्ति में दिल्ली के जमीन, प्लॉट और भवन तथा पटना की 9.32 करोड़ की कीमत वाली जमीन शामिल थी. हालांकि वर्तमान बाजार रेट के अनुसार आयकर अधिकारी इसकी कीमत 170-180 करोड़ बता रहे हैं.

0Shares
Prev 1 of 226 Next
Prev 1 of 226 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें