45वी जूनियर बालिका हैंडबॉल का विजेता दिल्ली जबकि उपविजेता बना बिहार

45वी जूनियर बालिका हैंडबॉल का विजेता दिल्ली जबकि उपविजेता बना बिहार

45वी जूनियर बालिका हैंडबॉल का विजेता दिल्ली जबकि उपविजेता बना बिहार

गुजरात एवम हिमाचल प्रदेश को संयुक्त रूप से तृतीय स्थान की ट्रॉफी मिली

सारण के संत जलेश्वर एकेडमी में 27 से 31 जनवरी तक हुई प्रतियोगिता

Baniyapur/ chhapra: हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वाधान में आयोजित 45 वी जूनियर बालिका राष्ट्रीय हैंडबॉल प्रतियोगिता का समापन सह परितोषिक वितरण समारोह बुधवार को दिल्ली और बिहार के बीच फाइनल मुकाबले के साथ संपन्न हुआ. जिसमें 29 – 22 गोल के अंतर से दिल्ली विजेता हुई.

संघर्ष के बावजूद बिहार उपविजेता ट्रॉफी के साथ रजत पदक प्राप्त किया. पिछले पांच दिन से प्रतियोगिता में शामिल होने आए 27 राज्य के पांच सौ खिलाड़ी एवम तकनीकी पदाधिकारी फ्लड लाइट की दूधिया रोशनी में कोहरे के बीच लगातार मैच में दर्शक बने रहे.

बिहार हैंडबॉल एवम सारण जिला हैंडबॉल संघ द्वारा सारण बनियापुर बड़ा लौवा के संत जलेश्वर एकेडमी प्रांगण में आयोजित प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने अपने अपने राज्य की सांस्कृतिक प्रस्तुति आखिरी संध्या किया.

समापन समारोह में सारण के नन्हे कलाकार रौनक की प्रस्तुति ने वाहवाही लूटी.

प्रतियोगिता के पारितोषिक वितरण समारोह के अतिथि के रूप में बिहार प्लेयर्स एशोसिएसन के अध्यक्ष सह राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी, बिहार ओलंपिक संघ के सचिव मुश्ताक अहमद, हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव प्रीतपाल सिंह सलूजा, संत जलेश्वर एकेडमी की ट्रस्टी इंदु राय, एनएचआई के इंजीनियर ललित सिंह ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि सारण के ग्रामीण क्षेत्र में सफलता पूर्वक आयोजित यह प्रतियोगिता मील का पत्थर साबित होगा और इस इलाके के साथ बिहार में हैंडबॉल के ख्याति को नई दिशा मिलेगी.

प्रतियोगिता में बेस्ट गोलकीपर का खिताब बिहार टीम से खेल रही सारण की निधि कुमारी जबकि बेस्ट प्लेयर दिल्ली की तमन्ना को मिला.

मौके पर विजेता दिल्ली, उपविजेता बिहार एवम तृतीय स्थान पर आई गुजरात एवम हिमाचल प्रदेश के खिलाड़ियों को मेडल के साथ ट्रॉफी दी गई. फेडरेशन के अधिकारी, विभिन्न राज्य से आए सचिव, रेफरी, बिहार एवम सारण हैंडबॉल संघ के पदाधिकारी सहित आयोजन समिति के दर्जनों पदाधिकारी, जिसमे बिहार हैंडबॉल संघ के अध्यक्ष पंकज कुमार, महासचिव ब्रजकिशोर शर्मा, सारण हैंडबॉल के अध्यक्ष कृष्णमोहन सिंह, चेयरमैन डा हरेंद्र सिंह, जिला सचिव सह प्रतियोगिता के आयोजन सचिव संजय कुमार सिंह, उपाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह, ठाकुर विनोद सिंह अप्पू जी, रमेश सिंह, सत्येंद्र तिवारी थे.

आगत अतिथियों का स्वागत आयोजन अध्यक्ष विधान पार्षद इंजीनियर सच्चिदानंद राय एवम समारोह का संचालन आयोजन सचिव संजय कुमार सिंह ने किया.

0Shares
Prev 1 of 226 Next
Prev 1 of 226 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें