मुख्यमंत्री नीतीश ने 121 टीका एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

मुख्यमंत्री नीतीश ने 121 टीका एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 121 टीका एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है।

इस मौके पर डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद,रेणु देवी और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय मौजूद रहे। इन 121 टीका एक्सप्रेस में से यूनिसेफ ने 40 गाड़ियां सरकार को उपलब्ध कराई हैं। इस मौके पर उन्होंने अपने वीडियो संदेश में कहा कि शहरी क्षेत्रों के लिए आज 121 टीका एक्सप्रेस को विभिन्न जिलों के लिए रवाना किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से यह टीका एक्सप्रेस अलग-अलग शहरों में जाएंगी और टीकाकरण अभियान को तेजी देगी।

बुधवार को टीका एक्सप्रेस के संचालन को लेकर स्वास्थ्य विभाग की एक उच्च स्तरीय बैठक हुई थी। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बैठक के बाद बताया था कि 18 से 44 साल तक के लोगों के लिए जिलों को टीका भी उपलब्ध कराया गया है और अब तक एक लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन का डोज दिया जा चुका।विभाग की तरफ से लक्ष्य रखा गया है कि इस साल के अंत तक सभी लोगों को टीका दे दिया जाए। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज एक टीका एक्सप्रेस को रवाना कर स्वास्थ्य विभाग के लक्ष्य को हासिल करने की दिशा में एक बड़ा कदम उठाया है लेकिन सबसे बड़ी चुनौती अभी भी राज्य के अंदर टीके के स्टॉक को बनाए रखना है क्योंकि टीका एक्सप्रेस तब तक सफल नहीं हो पाएगा जब तक वैक्सीन की।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुख्यमंत्री आवास से वर्चुअल माध्यम से इस कार्यक्रम में जुड़े थे। वहीं सरकार पटेल भवन में कार्यक्रम आयोजित थी जहां डिप्टी सीएम रेणु देवी और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय व अन्य अधिकारी मौजूद रहे। शहरी क्षेत्रों के वार्ड,मोहल्लों में कोरोना टीकाकरण को लेकर आज 121 टीका वाहन की शुरूआत की गई है। इनमें से 40 टीका वाहन यूनिसेफ के सहयोग से शुरू किया गया।

0Shares
Prev 1 of 226 Next
Prev 1 of 226 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें