बिहार बंद मे बवाल, मीडिया कर्मियों पर भी हुआ हमला

बिहार बंद मे बवाल, मीडिया कर्मियों पर भी हुआ हमला

Patna: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) एवं राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) विरोध में राष्‍ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने शनिवार को बिहार बंद किया.

पटना सहित सूबे के अन्य हिस्सों में सुबह से ही बंद का असर दिखने लगा था. महागठबंधन के सहयोगी दलों एवं वाम दलों ने भी आरजेडी के बंद का समर्थन किया. बंद के दौरान जगह-जगह पर हिंसा हुई. इस दौरान उपद्रवी तत्‍वों ने मीडियाकर्मियों को भी नहीं छोड़ा.

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) एवं राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध में शनिवार को विपक्षी दल राजद के बिहार बंद के दौरान राजधानी पटना के फुलवारीशरीफ में दो पक्ष भिड़ गए. देर तक रोड़ेबाजी, हुई और छुरे चले. गोली लगने की भी बाते सामने आ रही है. जिनके कारण रोड़ेबाजी में दोनों पक्षों के एक दर्जन लोग घायल हो गए. इनमें दो की हालत गंभीर है. वही दो पुलिस जवानों को अस्पताल में दाखिल कराया गया है. अन्य घायलों का ईलाज एम्स पटना, पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल और निजी अस्पतालों में चल रहा है.

दोपहर बाद से फुलवारीशरीफ पुलिस के आला अधिकारी कैंप कर रहे हैं. पूरे पटना और आसपास के जिलों में बंद असरदार रहा. इस दौरान दुकानें बंद कराई गईं. सड़कों पर आगजनी की गई और ट्रेनें रोकी गईं.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें