बिहार यूपी को जोड़ने वाला जयप्रभा सेतु की होगी मरम्मती, नहीं चलेंगे भारी वाहन

बिहार यूपी को जोड़ने वाला जयप्रभा सेतु की होगी मरम्मती, नहीं चलेंगे भारी वाहन

Chhapra: बिहार को यूपी से जोड़ने वाला जयप्रभा सेतु की मरम्मत का कार्य 14 फरवरी से शुरू हो सकता है. सड़क मार्ग से बिहार को यूपी से जोड़ने वाला यह पुल जर्जर हो चुका है. पूल पर बनी सड़क में कई गड्ढे हो गए हैं.

हालांकि काम शुरू होने पर भारी वाहनों का परिचालन बंद हो जाएगा. सेतु की जर्जर हालत तथा दो गार्डन के क्षतिग्रस्त होने के बाद एनएचएआई के अधिकारियों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार सरकार द्वारा सेतु की मरम्मत के लिए दो करोड़ रुपए सहित यूपी के गाजियाबाद से मांझी घाट तक की सड़क मरम्मत के लिए 15 करोड़ की स्वीकृति दी गई है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार टेंडर की प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई है. बताते चलें कि आए दिन सेतु पर सड़क की जर्जर होने से दुर्घटनाएं हो रही है. लोगों के आग्रह पर महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने इस मुद्दे को लोकसभा में भी उठाया था. हालांकि जयप्रभा सेतु के जर्जर और बुरी तरह से क्षतिग्रस्त होने पर विभिन्न संगठनों द्वारा धरना प्रदर्शन कर विभिन्न माध्यमों से प्रमुखता से लोगों ने आवाज उठाया था.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें