आकाशीय बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत, 2 घायल अस्पताल में भर्ती

आकाशीय बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत, 2 घायल अस्पताल में भर्ती

Patna : मानसून से पहले हुई बारिश और वज्रपात से आफत की शुरुआत हो गई है. ठनका गिरने से पटना में चार लोगों की मौत हो गई है. वही कई लोग जख्मी हो गए हैं. जिन्हें इलाज के लिए नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

बिहार में आपदा प्रबंधन विभाग ने भारी वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया था. मौसम विभाग के अनुसार बिहार का मौसम काफी तेजी से बदल रहा है. लोगों को सावधान रहने की जरूरत है. अलर्ट के बीच पटना सिटी में आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गई.

बताया जा रहा है कि फतुहा रेलवे स्टेशन के पास वट वृक्ष के पास ये लोग खड़े थे तभी अचानक से ठनका गिरा, जिसकी चपेट में आने से इनकी जान चली गई.

स्थानीय लोगों के मुताबिक आकाशीय बिजली की चपेट में 6 लोग आये हैं, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई है जबकि दो लोग जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं. जिन्हें घायल अवस्था में नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक जांच के बाद इन्हें बेहतर इलाज के लिए पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया है.

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि यह प्री मानसून का दौर है. ऐसे में इस तरह की बारिश होना स्वभाविक है. उम्मीद है की अगले कुछ ही घंटों में बिहार में मानसून की एंट्री हो जाएगी. मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ घंटे में राज्य के कई हिस्सों में बारिश और वज्रपात के आसार हैं. जान-माल की क्षति न हो, इसके लिए मौसम विभाग ने लोगों को अलर्ट रहने को कहा है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें