नीतीश, मांझी सरकार में मंत्री रह चुके भीम सिंह बीजेपी में हुए शामिल

नीतीश, मांझी सरकार में मंत्री रह चुके भीम सिंह बीजेपी में हुए शामिल

पटना: बिहार में विधान सभा चुनाव जारी है. दो चरणों का मतदान भी हो चूका है. इसी बीच नेताओं का पाला बदलने का दौर भी जारी है. चुनावी महाभारत के बीच नीतीश कुमार और जीतन राम मांझी की सरकार में मंत्री रह चुके भीम सिंह ने शुक्रवार को बीजेपी की सदस्यता ले ली. पटना में आयोजित कार्यक्रम में सुशील कुमार मोदी की मौजूदगी में भीम सिंह ने कमल का दामन थामा.

भीम सिंह वही हैं जिन्होंने देश के सैनिकों के लिए अगस्त 2013 में विवादित बयान दिया था. तब उन्होंने एक चैनल के रिपोर्टर से कहा था कि सेना की नौकरी सैनिक शहीद होने के लिए ही करते हैं. बाद में भीम सिंह को इस बयान को लेकर काफी फजीहत झेलनी पड़ी थी. उस वक्त कश्मीर में पाकिस्तान की गोली से बिहार के पांच सैनिक शहीद हुए थे और नीतीश कुमार सहित उनके मंत्री पटना में शहीदों के शव पहुंचने पर एयरपोर्ट नहीं गये थे. इस कदम को शहीदों का अपमान माना गया था.

भीम सिंह विधान परिषद के सदस्य रह चुके है. इससे पहले वो नीतीश से मतभेद की वजह से लालू की पार्टी में भी जा चुके हैं. नीतीश-मांझी विवाद में भीम सिंह ने मांझी का साथ दिया था. भीम सिंह बीजेपी में शामिल हुए हैं. इस बीच दो चरणों का चुनाव भी हो चुका है. भीम सिंह के इस फैसले को राजनीति के लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है. नीतीश सरकार में पंचायती राज मंत्री रहते हुए भीम सिंह ने कई कड़े और बड़े फैसले लिये थे. भीम सिंह के फैसलों का ही नतीजा है कि नीतीश कुमार बिहार में पंचायती राज की कामयाबी की दुहाई देते फिरते हैं.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें