बिहार में दोपहर एक बजे तक 34.44 प्रतिशत मतदान

बिहार में दोपहर एक बजे तक 34.44 प्रतिशत मतदान

पटना, 13 मई (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में बिहार में पांच सीटों दरभंगा, बेगूसराय, समस्तीपुर, उजियारपुर और मुंगेर में मतदान चल रहा है। चुनाव आयोग के अनुसार मतदान केन्द्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह सात बजे से दाेपहर एक बजे तक कुल 34.44 प्रतिशत मतदान हुआ। मुंगेर में दोपहर एक बजे तक 35.09 प्रतिशत, बेगूसराय में 33.02 प्रतिशत, दरभंगा में 33.13 प्रतिशत, उजियारपुर में 34.90 प्रतिशत और समस्तीपुर में 36.28 प्रतिशत मत पड़े।

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में बिहार में कुल 95,83,662 मतदाता हैं। मतदान के लिए 9447 बूथ बनाये गये है। पोलिंग बूथों पर लंबी-लंबी कतारें लगी हुई हैं। सुबह से ही मतदाताओं में काफी उत्साह है। मौसम ने भी मतदाताओं का खूब साथ दिया है।

चौथे चरण में कुल 55 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है। इनमें चार महिलाएं और 51 पुरुष शामिल हैं। इनमें केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय, जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, सांसद गोपाल जी ठाकुर, विधायक ललित यादव, शांभवी चौधरी, सनी हजारी, पूर्व मंत्री तथा विधायक आलोक मेहता शामिल हैं।

0Shares
A valid URL was not provided.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें