चीन को जोर का झटका: अमेरिका में Tik Tok पर लगा बैन

चीन को जोर का झटका: अमेरिका में Tik Tok पर लगा बैन

नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यूएस में टिकटॉक की मूल कंपनी के खिलाफ एक कार्यकारी आदेश जारी किया है. इस आदेश के अनुसार यूएस में टिक टॉक चलाने वाली कंपनी बाइट डांस के साथ अगले 45 दिन तक कोई लेन देन नहीं करेगी. आदेश में कहा गया है, “संयुक्त राज्य अमेरिका को हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा की रक्षा के लिए टिकटॉक के मालिकों के खिलाफ आक्रामक कार्रवाई करनी चाहिए.”

राष्ट्रपति ट्रंप ने टिकटॉक को देश की सुरक्षा के लिए खतरा बताया है. आदेश के अनुसार, “इस डेटा संग्रह से चीनी कम्युनिस्ट पार्टी को अमेरिकियों की व्यक्तिगत और मालिकाना जानकारी तक पहुंचने की अनुमति मिलती है. संभावित रूप से ये चीनी ऐप संघीय कर्मचारियों और ठेकेदारों के स्थानों को ट्रैक करने, ब्लैकमेल के लिए व्यक्तिगत जानकारी के डोजियर बनाने और कॉर्पोरेट जासूसी करने की अनुमति देता है.”

वहीं अमेरिकी सीनेट ने सर्वसम्मति से संघीय कर्मचारियों को सरकार की तरफ से दिए गए डिवाइस में टिक टॉक के यूज पर बैन लगा दिया है. यह बैन उस विधेयक को मंजूरी मिलने के बाद लगाया गया है, जिस पर गुरुवार को सीनेट में वोटिंग की गई थी. व्हाइट हाउस ने टिकटॉक एप को सुरक्षा कारणों से खतरा बताया है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें