राम मंदिर निर्माण: बिहार के लोगों ने अभीतक दिया 22 करोड़ 80 लाख का दान, पूरी गणना बाकी

राम मंदिर निर्माण: बिहार के लोगों ने अभीतक दिया 22 करोड़ 80 लाख का दान, पूरी गणना बाकी

Patna: अयोध्या में बन रहे भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण के लिए बिहार से एक बड़ी राशि भेजी गई है. जिसकी गणना कुछ हो चुकी है तो कुछ का कार्य चल रहा है.मंदिर निर्माण में दानदाताओं ने दिल खोल कर दान दिया है. जिसके कारण अभी की गणना अनुसार 22 करोड़ से ऊपर की राशि बिहार से भेजी गई है.

मंदिर निर्माण कार्य मे दान देने में उनके परम भक्‍त हनुमान जी सबसे आगे हैं. राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए पटना के हनुमान मंदिर से पांच करोड़ रुपये दान दिए जाएंगे. हनुमान मंदिर द्वारा यह राशि पांच सालों के दौरान दी जाएगी.

पटना के राजवंशी नगर हनुमान मंदिर ने भी इसके लिए 10 लाख रुपये दान दिए हैं. राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि संग्रह के तहत बिहार की अन्‍य कई मंदिर समितियों ने भी झोली खोलकर दान दिए हैं.

विदित हो कि राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह का अभियान बीते 15 जनवरी से 27 फरवरी तक चला था. अभियान के तहत संग्रह टोलियों ने गांव-गांव जाकर धन एकत्र किया.

राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि संग्रह की ओर से मिली जानकारी के अनुसार बिहार में दान देने में सबसे आगे पटना रहा, जहां से 6.25 करोड़ से अधिक की राशि मिली. दानापुर ने अलग से करीब 1.23 करोड़ का दान दिया.

राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि संग्रह समिति की तरफ से एक ऐप तैयार किया गया, जिसमें बैंकों से राशि और चेक क्लियर होने के बाद खाते में कुल जमा राशि दिखती है. बिहार में संग्रह टोलियों के जरिए 22 करोड़ 80 लाख 52 हजार 629 रूपये जमा किए गए. जबकि, बैंकों ने 19 करोड़ 55 लाख 62 हजार की गिनती पूरी की है. अभियान के तहत जमा राशि की गिनती और चेक का क्लिरेंस अभी जारी है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें