बिहार के कलाकारों को कोरोना काल में सम्मान, प्रोत्साहन देने के लिए विभाग ने उठाया कदम

बिहार के कलाकारों को कोरोना काल में सम्मान, प्रोत्साहन देने के लिए विभाग ने उठाया कदम

पटना: कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री डॉ आलोक रंजन ने कहा है कि कला संस्कृति एवं युवा विभाग बिहार की ओर से कोरोना महामारी के दौरान कलाकारों के कला का सम्मान करते हुए प्रोत्साहन प्रदान करने के लिए महत्वूर्ण कदम उठाया गया है।

डॉ आलोक रंजन ने बुधवार को यहां कहा कि विभाग ने बिहार राज्य के सभी कलाकारों, गीत, संगीत, नृत्य, नाटक, वाद्य यंत्र ,पेंटिंग आदि सभी कलाओं से संबंधित हेतु समाचार पत्रों में अति आवश्यक सूचना प्रकाशित कर 15 जुलाई तक ऑनलाइन प्रविष्टि की मांग की है।

चयनित एकल प्रस्तुति को 1500 रुपये, दल की प्रस्तुति पर 10 हजार रुपये, द्वितीय स्थान प्राप्त प्रस्तुति को 7000 रुपये और तृतीय स्थान प्राप्त प्रस्तुति को 5000 रूपये का पुरस्कार सीधे उनके बैंक खाते में किया जाएगा।

मंत्री डॉ आलोक रंजन ने कहा कि बिहार सरकार कलाकारों सम्मान के लिए कृत संकल्पित है। कोरोना काल में सरकार की जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है। कलाकार हमारी समाज के धरोहर हैं जिन को प्रोत्साहित करना हम सभी का कर्तव्य है।हम उसी जिम्मेदारी का निर्वहन करने का प्रयास कर रहे हैं।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें