Feb 23, 2018 - Fri
Chhapra, India
28°C
Wind 2 m/s, S
Humidity 42%
Pressure 758.31 mmHg

23 Feb 2018      

Home आपका सारण

डोरीगंज: भीषण गर्मी के साथ ही सदर के ग्रामीण ईलाको मे विद्युत व्यवस्था की स्थिति भी चरमरा गई है. पिछले दो महीनो से विभाग के द्वारा लगातार जारी अघोषित विद्युत कटौती से आजिज रविवार को सदर प्रखंड के चिरांद व महाराजगंज पंचायतो के लोगो का गुस्सा दूसरी बार फूट पड़ा. विद्युत आपूर्ति की इस लचर व्यवस्था से परेशान सैकड़ो की संख्या मे ग्रामीण सड़क पर उतर आए व सुबह 8:30 बजे से ही छपरा पटना मुख्यमार्ग स्थित महाराजगंज तिनमहुआ के समीप टायर जला मुख्यमार्ग एन एच 19 को जाम कर दिया.

आक्रोशित ग्रामीणो का कहना था कि सदर के इस ग्रामीण फीडर मे विद्युत आपूर्ति के नाम पर विभाग के द्वारा उपभोक्ताओ का लगातार शोषण किया जा रहा है. 24 घंटे मे महज चार से पाँच घंटे ही बिजली की आपूर्ति की जा रही है. वह भी कई कट लगाकर किश्तो मे दिया जा रहा है जिसमे भी लो वोल्टेज के उतार चढाव के कारण लोगो को पंखे कूलर से हवा मिलने की बात तो दूर ठीक से टेलीविजन भी नही चल पाता. जिसके कारण हमारे कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी खराब हो गए. ऊपर से बढी बिजली बिल व रौंग बिलींग की मार कुल मिलाकर हर तरह से हमारा शोषण किया जा रहा है.

ग्रामीणो ने बताया कि इससे पूर्व लोगो के द्वारा आक्रोशित हो 25 मई को जाम किया गया था. जिसकी सूचना पर विभाग के जेई आलोक कुमार व एसडीओ शशिचन्द्र भूषण के द्वारा 16 घंटे बिजली देने की बात कही गई थी. बावजूद अब तक  पुनः वही दशा बनी रही ठीक से 5 घंटे भी न तो दिन मे बिजली मिल पाती है, न तो रात मे अतः मजबूर होकर हमे पुनः सड़क पर उतरने को बाध्य होना पड़ा.

(Visited 187 times, 1 visits today)

Comments are closed.

error: Content is protected !!