किसान की बेटी का अंडर-19 बिहार स्टेट क्रिकेट टीम में हुआ चयन, बधाईयों का ताता

किसान की बेटी का अंडर-19 बिहार स्टेट क्रिकेट टीम में हुआ चयन, बधाईयों का ताता

Chhapra/Jalalpur: सारण जिले के जलालपुर प्रखंड के चतरा ग्राम के एक किसान की बेटी अब बिहार अंडर-19 क्रिकेट टीम के लिए खेलेगी. बचपन से ही क्रिकेट के प्रति रुचि रखने वाली रिका सिंह ने अपने परफॉर्मेंस के आधार पर बिहार की अंडर-19 टीम में जगह बनायी है.

छपरा टुडे डॉट कॉम से बातचीत में रिका के बड़े पिताजी सिद्धनाथ सिंह जिन्होंने उसे क्रिकेट खेल के प्रतिरुचि व हौसला बढ़ाया है, कहते हैं कि रिका की पढ़ाई लिखाई स्थानीय स्तर पर व मोकामा में हुई है. वह 2015 से इंडियन पब्लिक स्कूल कोपा की छात्रा रही है तथा इंटरमीडिएट की पढ़ाई साधपुर स्थित उच्चतर माध्यमिक विद्यालय  से की है. रिका का विकेट कीपर बल्लेबाज के रुप मे बिहार टीम मे चयन हुआ है.

माता सुनीता सिंह तथा पिता हंसनाथ सिंह की छोटी पुत्री रिका को एक भाई शिवांशु व बड़ी बहन है. वर्तमान में रिका अपने मामा पूरन सिंह के यहां दिल्ली में रहकर स्नातक में नामांकन के लिए प्रयास कर रही है. अभी ट्रायल व प्रैक्टिस के सिलसिले में वह पटना में है.

रिका के बड़े पिताजी बताते हैं कि उनकी ख्वाहिश है कि उनकी बेटी टीम में अच्छा प्रदर्शन करते हुए देश की टीम के लिए खेले और देश का नाम गौरवान्वित करे. वहीं उन्होंने अन्य अभिभावकों से भी कहा है कि वे अपने बेटों की तरह बेटियों पर भी ध्यान दें और उन्हें खेलने के लिए बढ़ावा दे तो निश्चित रूप से बेटियां बेटों से आगे निकलकर खेलकूद में नाम रौशन करेंगी. बेटियाँ किसी से कम नही हैं.

अंडर-19 टीम में चयनित होने पर उसे तथा परिवार को बधाई देने वालों का तांता लग गया है. बधाई देने वालों में युवा नेता प्रमोद सिग्रीवाल, शिक्षक रामकुमार सिंह, परशुराम सिंह, मणीन्द्र पांडेय, पवन तिवारी, सुजीत दूबे जिन्होने उसे पढाया है, दीपू सिंह, निखिल परमार, दीपक सिंह, अरिसूदन तिवारी, उमेश कुमार सिंह, राजेश कुमार, धीरज तिवारी, शिक्षक नेता राजेश तिवारी, अखिलेश्वर पांडेय, राहुल कुमार सिंह, मनोज तिवारी, विजय यादव, अविनाश तिवारी, मंयक पांडेय, प्रिंस यादव, शिक्षक नेता दिलीप कुमार सिंह, रामबाबू यादव सहित कई अन्य भी शामिल है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें