तरैया विधायक जनक सिंह बने विधानसभा में सत्तारूढ़ दल के उप-मुख्य सचेतक

तरैया विधायक जनक सिंह बने विधानसभा में सत्तारूढ़ दल के उप-मुख्य सचेतक

Chhapra: तरैया विधानसभा क्षेत्र से तीसरी बार विधायक बने जनक सिंह को बिहार विधानसभा में सत्तारूढ़ दल का उप मुख्यसचेतक नियुक्त किया गया है. इस बात की औपचारिक घोषणा होते ही क्षेत्र भर के समर्थकों एवं शुभचिंतकों में खुशी की लहर दौड़ गई. दिन भर उन्हें बधाइयां एवं शुभकामनाएं देने वालों का तांता लगा रहा.

विधानसभा के सदन की कार्रवाई में सत्तारूढ़ दल एवं विरोधी दल के मुख्यसचेतक एवं उप मुख्यसचेतक की भूमिका अहम होती है. यह एक संवैधानिक पद होने के साथ-साथ इन पदों को ग्रहण करने वाले व्यक्ति को मंत्री एवं राज्यमंत्री स्तर का दर्जा प्राप्त होता है.

बिहार सरकार के संसदीय कार्य मंत्रालय द्वारा उनके इस पद पर नियुक्ति संबंधित पत्र जारी होते ही विधानसभा सचिवालय द्वारा उन्हें विधानसभा के मुख्य भवन में कार्यालय कक्ष आवंटित करते हुए इस आशय का पत्र जारी करके संबंधित विभागों को इस आशय की सूचना अग्रसारित कर दी गई. इसके साथ ही उनके राजनीतिक सफर की कहानी में एक नया अध्याय और जुड़ गया.

श्री सिंह का इस पद के लिए चुने जाना तरैया विधानसभा क्षेत्र सहित पुरे सारण वासियों के लिए गर्व की बात है. श्री सिंह के इस पद पर पहुंचने के साथ ही तरैया विधानसभा क्षेत्र के साथ साथ जिले के विकास को एक नया आयाम मिलने की संभावना स्पष्ट दिख रही है.

इस आशय की औपचारिक घोषणा होने के बाद अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए श्री सिंह ने कहा कि बाल्यकाल से ही संघ से जुड़े होने के साथ छात्र जीवन में विद्यार्थी परिषद से लेकर अभी तक भारतीय जनता पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता के रूप में हमने शुरू से काम किया है. पार्टी के हर फैसले को माना है, पार्टी ने मुझे इस पद के योग्य समझकर इस पद पर आसीन किया है. इसके लिए शीर्ष नेतृत्व को कोटि-कोटि धन्यवाद देते हुए मैं अपने पद की गरिमा का सफलतापूर्वक निर्वाह करने को सदैव प्रतिबद्ध रहूंगा.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें