सोनपुर मंडल के नए मंडल रेल प्रबंधक बने अनिल कुमार गुप्ता

सोनपुर मंडल के नए मंडल रेल प्रबंधक बने अनिल कुमार गुप्ता

Sonpur: भारतीय रेल यांत्रिक इंजीनियरिंग सेवा के 1988 बैच के ख्याति प्राप्त अधिकारी अनिल कुमार गुप्ता ने सोनपुर के नए  मंडल रेल प्रबंधक के रुप में कार्यभार ग्रहण कर लिया है.  उनकी पदस्थापना अतुल्य सिन्हा की जगह हुआ है. जिन्हें स्थानांतरण कर दक्षिण पूर्व रेल के मुख्यालय में पदस्थापित किया गया है.
यांत्रिक इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री हासिल करने वाले अनिल कुमार गुप्ता को भारतीय रेल में विभिन्न वरिष्ठ पदों पर कार्य करने का गहन अनुभव है. इससे पहले श्री गुप्ता ने पूर्व रेलवे, पूर्व मध्य रेल एवं दक्षिण पूर्व रेल में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया है.
 इसके अलावा अनिल कुमार गुप्ता पूर्व रेलवे के सियालदह मंडल में मई 2012 से फरवरी 2015 तक अपर मंडल रेल प्रबंधक के पद पर कार्य कर चुके हैं.  सोनपुर मंडल में पदभार ग्रहण करने के पूर्व ये दक्षिण पूर्व रेल खड़गपुर में मुख्य कारखाना प्रबंधक के पद पर कार्यरत थे. श्री गुप्ता को रेल में उत्कृष्ट कार्य के लिए वर्ष 2000 में महा प्रबंधक एवं वर्ष 2007 में रेल मंत्री स्तर के पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया है. ये रेलवे संबंधी कार्य एवं प्रशिक्षण के लिए जापान, सिंगापुर, मलेशिया इत्यादि देशों का भ्रमण कर चुके हैं.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.