सड़क हादसों से बचने के लिए वाहन चलाते समय इन बातों का रखना है ख्याल

सड़क हादसों से बचने के लिए वाहन चलाते समय इन बातों का रखना है ख्याल

Chhapra: जिले में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं ने अब तक सैकड़ों लोगों को मौत की नींद सुला दी है. आए दिन जिले में कहीं न कहीं सड़क हादसे हो रहे हैं. सबसे ज्यादा 2 पहिया वाहन चालक सड़क हादसों का शिकार हो रहे हैं. फिर भी लोग वाहन चलाते समय सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूक नहीं हो रहे हैं. हमारी थोड़ी सी समझदारी हमें इन हादसों का शिकार होने से बचा सकता है.
वाहन चलाते इन बातों का रखें ध्यान: 

बिना हेलमेट एवं सीट बेल्ट के गाड़ी ना चलायें. नाबालिग को बिल्कुल न चलाने दें. तेज रफ्तार से गाड़ी बिल्कुल ना चलायें. गाड़ी चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग ना करें अगर बात करनी है तो गाड़ी को साइड में खड़ी करके बात करें. अगर सड़क पर कहीं गाड़ी पार्क करते हैं तो गाड़ी को पूरी तरह बायें दबाकर पार्क करें ताकि अन्य वाहन आसानी से पास हो सकें.

ये वही छोटी छोटी बातें हैं जिनका वाहन चलाते समय ख्याल रखकर किसी अनहोनी से बचा जा सकता है. एक बात बिल्कुल मत भूलीये जब भी आप घर से निकलते हैं तो घर में कोई आपके वापस आने का भी इंतजार करता है.

[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें