विवेकानंद इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में पुरस्कार वितरण समारोह का हुआ आयोजन

विवेकानंद इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में पुरस्कार वितरण समारोह का हुआ आयोजन

Chhapra: विवेकानंद इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित हुआ। कार्यक्रम का उद्घाटन असम कैडर के आईपीएस आनंद कुमार मिश्रा ने दीप प्रज्ज्वलन कर किया।

आईपीएस आनंद कुमार मिश्रा ने अपने जीवन काल मे 100 से अधिक इनकाउंटर अवार्ड तथा प्रेसिडेंट गैलेंट्री तथा मुख्यमंत्री अवार्ड जैसी बेमिशाल उपलब्धि हासिल की है।

विद्यालय के निदेशक सह रिविलगंज प्रखंड प्रमुख डॉ० राहुल राज ने मुख्य अतिथि को बुके और शॉल देकर अभिवादित किया। इस समारोह के अंतर्गत विद्यालय के तमाम प्रतिभाशाली बच्चों ने पूर्ण उत्साह के साथ कई प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेकर प्रदर्शन किया।

विद्यालयी बच्चो ने मुख्य अतिथि का स्वागत स्वागत गान के साथ किया ततपश्चात सांस्कृतिक नृत्य, कविताएँ, देश गान इत्यादि गाकर बच्चों ने उपस्थित दर्शकगणो को प्रभावित किया।

कार्यक्रम के मध्य में उन तमाम बच्चों को मैडल, प्रशस्ति-पत्र, मोमेंटो इत्यादि से सम्मानित कर उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए उन्हें उत्साहवर्धित किया गया, जो पिछले सत्र 2021-22 में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय श्रेणी से उतीर्ण हुए थे तथा रंगोली, दीप सज्जा इत्यादि प्रतियोगिता के प्रतिभागी थे। इसके अतिरिक्त विगत दिनों में दसवीं बोर्ड परीक्षा में 90% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले बच्चों ;श्रेया 98.2%, लूशी कुमारी 94.4%, युवराज सिंह 92.2%, प्रिंस यादव 90.8%, प्रांजल 90.6%, अभिजीत राज 90.6%, प्रिंस कुमार 90.5%, सतीश गुप्ता 90.3%, नीतीश गुंजन 90.2%, दिव्या कुमारी 90.1% को भी मुख्य अतिथि द्वारा मैडल और प्रशस्ति पत्र देकर समानित किया गया।

इसके साथ ही विद्यालय के निदेशक डॉ० राहुल राज ने रिजल्ट प्रकाशित होने के बाद पहले भी घोषणा की थी और आज भी इस अवसर पर उन्होंने बताया कि हमारे विद्यालय की जिला टॉपर श्रेया कुमारी की +2 की पढ़ाई का समुचित खर्च विद्यालय प्रबंधन द्वारा वहन किया जाएगा। इन उत्तीर्ण 10 बच्चों में 4 बच्चे विद्यालय के छात्रावास के ही रहे हैं।

वी० आई० पी० क्रिकेट एकेडमी के विजेता खिलाड़ियों को भी पुरस्कृत किया गया। मुख्य अतिथि ने इस खुशी के मौके पर तमाम बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि विद्यार्थियों को प्रारंभ काल से ही अपने लक्ष्य का ध्यान रखना चाहिए तथा उसी के अनुरूप अपनी पढ़ाई करनी चाहिए, क्योकि ऐसा करने से बच्चे 95 फीसदी अपने लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। इन सभी बच्चों के माता-पिता तथा शिक्षक को भी उनकी रुचि एवं इच्छा का विशेष ध्यान रखते हुए उनके मार्ग प्रशस्त करने होंगे, सभी के भीतर आगे बढ़ने की, कुछ कर दिखाने की चाह है, बस थोड़ा उचित मार्गदर्शन मिल जाने पर ये अपनी जागृति को उजागर कर सकते हैं।

इस उत्साह भरे माहौल में बच्चों की अनोखी प्रस्तुति देख विद्यालय के निदेशक ने कहा कि ये बच्चे ही हमारे देश के भविष्य है। इस विद्यालय का निर्माण वर्ष 2016 में मेरे पिताजी रिविलगंज पूर्व प्रखंड प्रमुख विपिन कुमार सिंह ने इसी उद्देश्य से करवाया था कि हर क्षेत्र के बच्चे चाहे वे किसी भी समुदाय, जाति, धर्म या वर्ग से हो, वे अपने बच्चों को इस विद्यालय में नामंकित कर अपने बच्चों के सपनो को पूरा करने तथा उनके उज्ज्वल भविष्य निर्माण में अपना योगदान दे सके।

कार्यक्रम के संचालन के उदघोषक विद्यालय के वरीय गणित शिक्षक संतोष कार्की रहे तथा उनके साथ-साथ कार्यक्रम के प्रत्येक भाग में अंग्रेजी शिक्षिका अनुराधा मैडम, रोहित मिश्रा, शिखा सिंह समेत सभी अध्यापकों की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

0Shares

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें