छपरा: दूध के केन में शराब लेकर जा रहे बाइक सवार को पुलिस ने दबोचा

छपरा: दूध के केन में शराब लेकर जा रहे बाइक सवार को पुलिस ने दबोचा

Chhapra: जिले के मांझी पुलिस ने जय प्रभा सेतु के एप्रोच मोड़ से दूध के केन से बड़ी मात्रा में शराब जब्त की और एक तस्कर को बुधवार को मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार कर लिया। वह उतर प्रदेश के बलिया जिले के बांसडीह गांव निवासी चंद्रदीप यादब का पुत्र अभिषेक यादव है।
थानाध्यक्ष ओम प्रकाश चौहान ने बताया कि जय प्रभा सेतु के एप्रोच मोड़ पर वाहन चेकिंग चल रहा था। इस दौरान उतर प्रदेश की तरफ एक युवक मोटरसाइकिल पर दूध के चार केन लेकर आ रहा था। वाहन जांच कर रही पुलिस को देखकर वह भागने लगा, जिसे पुलिसकर्मियों ने खदेड़ कर पकड़ लिया। पकड़ने के बाद जब उसके दूध के केन की जांच की गयी तो, तस्कर ने पुलिस को चकमा देने के लिए केन के उपर एक डब्बा बनाकर दूध रखा था। गिरफ्तार तस्कर ने पुलिस को पूरे केन में दूध होने की बात बताकर पुलिस को गुमराह कर दिया। जब उसकी बारीक़ी से जांच किया गया तो, उपर में सिर्फ चार पांच लीटर दूध था तथा उसके अंदर अंग्रेजी शराब भरा हुआ था । केन के अंदर 180 एमएल के 8पीएम 250 पीस तथा 500एमएल के बीयर 69 पीस भरा हुआ था।
बरामद शराब की मात्रा 79 लीटर 500 एमएल है। गिरफ्तार तस्कर ने पुलिस को शराब तस्करी से जुड़े कई महत्वपूर्ण जानकारी दी है। तस्कर ने पुलिस को बताया कि दूध के टैंक में कई बार लाकर आस-पास के कारोबारियों को दी है। इसके पहले तीन बार उतर प्रदेश के शराब लाकर देने की जानकारी दी है। पुलिस आस-पास के शराब के धंधे में जुड़े लोगों की पहचान कर उसके गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। इस मामले में सअनि अयूब खान के लिखित बयान पर नई उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है और पुअनि श्याम किशोर को जांच का जिमा सौपा गया है। गिरफ्तार किए गए शराब तस्कर को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें