पंचायत चुनाव 2021: ईवीएम जमा करने के दौरान पीठासीन के साथ ब्रजगृह में मौजूद रहेंगे पोलिंग पदाधिकारी एक और दो

पंचायत चुनाव 2021: ईवीएम जमा करने के दौरान पीठासीन के साथ ब्रजगृह में मौजूद रहेंगे पोलिंग पदाधिकारी एक और दो

Chhapra: आगामी पंचायत चुनाव में मतदान केंद्रों पर तैनात पोलिंग ऑफिसर एक और दो को नई जिम्मेवारी मिली है. नई जिम्मेवारी के तहत अब ब्रजगृह में ईवीएम और मतपेटिका को जमा करने पीठासीन पदाधिकारी के साथ जाना होगा.

सोमवार को पंचायत चुनाव को लेकर निर्वाचन शाखा द्वारा पत्र जारी करते हुए सभी निर्वाची पदाधिकारी को मतदान कर्मियों के लिए निर्गत किये जाने वाले पत्र में इसका उल्लेख करने का निर्देश दिया गया है.

राज्य निर्वाचन आयोग के उपसचिव दिनेश कुमार ने सभी प्रमंडलीय आयुक्त, जिला पदाधिकारी एवं निर्वाचन पदाधिकारी पंचायत को पत्र निर्गत करते हुए कहा है कि पंचायत चुनाव में मतदान केंद्रों पर करीब करीब चार सीयू और चार बीयू के साथ दो मतपेटिका रहेगी. जिसके कारण अधिक मतदान कर्मियों की आवश्यकता प्रतीत हो रही है. उन्होंने कहा है कि चुनाव उपरांत ब्रजगृह में ईवीएम और मतपेटिका जमा करने के दौरान मतदान कर्मी एक और दो भी साथ रहेंगे.

उपसचिव ने सभी कर्मियों को इस बात की जानकारी देंने के साथ उनके कार्यो से भी अवगत कराने का निर्देश दिया गया है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें