सारण में तीन NH को जोड़ने वाला पथ स्वीकृत, NH 19, 85 और 101 को जोड़ेगा नया बाइपास

सारण में तीन NH को जोड़ने वाला पथ स्वीकृत, NH 19, 85 और 101 को जोड़ेगा नया बाइपास

Chhapra: सारण में रिविलगंज बाइपास के रूप में छपरा से मुहम्मदपुर तक एक महत्वपूर्ण सड़क के संरेखन की मंजूरी दी गई है. इस संदर्भ में केंद्रीय परिवहन मंत्रालय के मुख्य अभियंता सह क्षेत्रीय अधिकारी के कार्यालय से आरओ पटना के अधीक्षण अभियंता द्वारा विशेष सचिव, सड़क निर्माण विभाग, बिहार सरकार को पत्र जारी किया गया है. परिवहन मंत्रालय द्वारा शीघ्र राज्य सरकार से संरेखन के संदर्भ में जिला स्तर पर बैठक आयोजित कर सार्वजनिक परामर्श लेने और उसके अनुमोदन के लिए मंत्रालय को अपनी सहमति देने का आग्रह किया है.

सांसद राजीव प्रताप रुडी ने बताया कि उन्होंने इसके संदर्भ प्रस्ताव केंद्रीय परिवहन मंत्रालय और बिहार सरकार को दिया था जिसके बाद इसके संरेखन में कुछ परिवर्तन हुआ. उन्होंने बताया कि लगभग 7 किलोमीटर लंबी यह सड़क अब अत्यंत महत्वपूर्ण होगी क्योंकि यह तीन राष्ट्रीय उच्च पथों को आपस में जोड़ेगी। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 19, 85 और 101 के बीच संरेखन से यह पथ इस क्षेत्र के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण हो जायेगा. पथ के निर्माण के बाद यह न केवल किसानों के लिए यातायात को सुगम बनाने के बल्कि इस बीच में पड़ने वाले कई उद्योग धंधों को भी फायदा मिलेगा और किसानों, व्यवसायियों को बेहतरीन बाजार उपलब्ध हो पायेगा.

बाईपास निर्माण के लिए सांसद तीन संरेखन का प्रस्ताव दिया गया था. जनहित में फायदेमंद इस तीसरे प्रस्ताव को मंजूरी दी गई. सांसद ने सभी प्रस्तावों पर दिशा समिति की बैठक में भी चर्चा किया था. सांसद रुडी ने बताया कि यह राष्ट्रीय उच्च पथ माझी पुल से होकर सीधा उत्तर प्रदेश को जोड़ेगा साथ ही यह टेकनवास के पास छपरा बाईपास से भी जुडे़गा.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें