Lockdown: प्रशासनिक सख़्ती से ही जिले को मिलेगा कोरोना से निजात

Lockdown: प्रशासनिक सख़्ती से ही जिले को मिलेगा कोरोना से निजात

Chhapra: कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. देश और राज्य के साथ जिले में भी इससे संक्रमित मरीज की गिनती बढ़ रही है.

मरीजों की बढ़ती संख्या और आम से लेकर ख़ास तक चिंतित है. सरकार और जिला प्रशासन की Lockdown में थोड़ी नरमी अब भारी पड़ने लगी है. सड़कों और बेवजह लोगों का घूमना और तेज हो गया है वही Lockdown प्रथम की अपेक्षा Lockdown द्वितीय में दुकानें भी अधिक खुल रही है. हालांकि यह दुकानें सरकारी आदेश पर ही खुल रही है लेकिन इन दुकानों की आड़ में वैसे दुकान भी खुल रहे है. जिनके खुलने पर प्रतिबंध है. आर्थिक कमजोरी से जूझ रहे दुकानदारों की खुल रही दुकान से प्रशासन ने भी मानवता के नाते थोड़ी राहत दी है. लेकिन यह राहत अब परेशानी खड़ा करने को तैयार है.

ताजे आंकड़ों के अनुसार शनिवार को सारण में संक्रमित मरीजों की संख्या तीन हो गयी है. शुक्रवार और शनिवार दो दिनों में जिले के दो पोसेटिव मरीज पहचान में आये है. जो चिंता जनक है.

लोगों की सड़कों पर चहलकदमी, सड़कों पर सरपट पास वाले दौड़ रहे दो पहिया एवं चारपहियां वाहन और इनके सबके बीच सब्जी और फल दुकानदारों की बढ़ती संख्या, राशन कार्ड फॉर्म जमा करने के नाम पर गालियों में जुट रही भीड़ कुल मिलाकर इन सभी ने Lockdown को पूरी तरह प्रभावित किया है. सरकार के निर्देश पर कई कार्यालय भी खुल गए जहां रोस्टर के अनुसार ही सही लेकिन एक स्थान से दूसरे स्थान तक कर्मियों के आवाजाही हो रही है. इससे संक्रमण को रोकने में हम प्रभावित हो रहे है.

बहरहाल जिले में बढ़ते ग्राफ से प्रशासन को एक बार फिर कड़े नियमों के साथ सड़कों पर पाबंदी लगाने की जरूरत है. नियमों को सख्ती से लागू करने की जरूरत है. सरकार के दिशा निर्देश के अनुरूप मास्क, कार्यालयों में सेनेटाइजर के प्रयोग, बाजार समिति, सरकारी बाजार, सब्जी दुकान पर भीड़ की निगरानी करने, सभी को मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, सेनेटाइजर का प्रयोग करने की जरूरत है. आम जनता को अभी भी घरों में रहने की जरूरत है. जिससे इस Lockdown का पालन किया जा सकें.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें