May 25, 2018 - Fri
Chhapra, India
40°C
Wind 3 m/s, NE
Humidity 45%
Pressure 747.81 mmHg

25 May 2018      

Home आपका सारण

रिविलगंज: बिटिया के हाथ पीले हो जाएं, उसकी मांग भर जाये, एक अच्छा घर और वर मिल जाए और उसको ख़ुशी ख़ुशी घर की देहरी से विदा कर पाएं, ये वो सपना है जो हर बेटी का बाप देखता है, और इसके लिए वो दिन रात मेहनत करके अपनी कमाई की एक एक पाई जोड़ता है. बाप अमीर हो, दौलतमंद हो तो उसके ये ख्वाब हक़ीक़त में बदलते देर नहीं लगती, पर अगर बाप मजदूर हो, गरीब हो, बेसहारा हो तो ये ख्वाब पूरे करने में उसका वजूद तक हिल जाता है.

रिविलगंज प्रखंड के मोहब्बत परसा पंचायत निवासी स्व. बिंदा चौधरी की पुत्री तय हो गयी थी और उनकी विधवा पत्नी आर्थिक तंगी से जुझ रही थी. उनकी बेटी की हाथ पीला करने के लिए आगे आये हैं भोजपुरी फिल्म के सुपरस्टार अभिनेता खेसारी लाल यादव। खेसारी ने मोहब्बत परसा गांव पहुंचकर उनकी बेटी के शादी के लिए 5100 रूपये की आर्थिक मदद और साड़ी-कपड़ा दिया. ताकि बेटिया की शादी हो सके.

इस मौके पर खेसारी लाल ने कहा कि मैं भी एक गरीब का बेटा हूं. गरीबी मैने बहुत हीं करीब से देखा है. एक माँ को अपने बच्चों को पालन-पोषण करने में कितना तकलीफ मैं जानता हूं. जिसके घर में मुश्किल से दो वक़्त का चूल्हा जलता हो, और मुश्किल से परिवार के लोगों का पेट भर पाता हो तो ऐसे में बिटिया की शादी करना उसके लिए दुःस्वप्न सा हो जाता है, दहेज और शानोशौकत की शादी हमारे समाज की वो बुराई है जो हमारी नसों में लहू की तरह दौड़ रही है, संविधान ने तो इसपे रोक लगाया लेकिन हम अपने खून की इस गंदगी को दूर न कर पाए.

इस मौके पर पंचायत के मुखिया रेखा मिश्रा, मुखिया पति बुलबुल मिश्रा, सहाजितपुर के मुखिया मुन्ना सिंह,अजय सिंह, फिल्म एंकर रविरंजन समेत अन्य लोग मौजूद थे.

(Visited 2,724 times, 1 visits today)
Similar articles

Comments are closed.

error: Content is protected !!