Apr 22, 2018 - Sun
Chhapra, India
30°C
Wind 5 m/s, W
Humidity 33%
Pressure 754.56 mmHg

22 Apr 2018      

Home आपका सारण

इसुआपुर: आगामी 21 जनवरी को बाल विवाह और दहेज़ उन्मूलन के पक्ष में बनाई जाने वाली मानव श्रृंखला को लेकर प्रखण्ड के सभी स्तर के विद्यालय प्रधानाध्यापकों की बैठक आयोजित की गई. बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रखण्ड विकास पदाधिकारी डॉ अखिलेश प्रसाद ने मानव श्रृंखला निर्माण की जानकारी दी.

अपने संबोधन में बीडीओ ने कहा कि मानव श्रृंखला का निर्माण पारिवारिक और सामाजिक उत्सव की तरह मनाकर किया जाएगा.

जिला से मिले निर्देश के अनुसार इसुआपुर प्रखण्ड क्षेत्र में 5 किलोंमीटर सब रूट और करीब 10 किलोंमीटर स्वतंत्र रूट पर मानव श्रृंखला बनाई जानी है.उन्होंने सब रूट की जानकारी देते हुए कहा कि मशरख रेलवे ढाला से गंडार पुल तक मानव श्रृंखला का निर्माण किया जाना है.

उन्होंने बताया कि 5 किलोंमीटर में प्रत्येक किलोंमीटर के लिए सेक्टर और प्रत्येक 200 मीटर पर एक को ऑर्डिनेटर का नाम चयनित कर जिला कार्यालय को भेजा दिया गया हैं.

बीडीओ ने कहा कि दहेज़ उन्मूलन और बाल विवाह के प्रति आम जनमानस में जागरूकता को लेकर प्रतिदिन विद्यालय में चेतना सत्र के दौरान बच्चो को इसके प्रति बताया जाएगा साथ ही मेंहदी, क्विज, पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाए.

वही केआरपी संतोष कुमार ने बताया कि प्रखण्ड क्षेत्र में प्रेरक, टोला सेवक और तालिमी मरकज़ के सदस्यों द्वारा नारा लेखन किया जा रहा है. सभी विद्यालयों में जनजागरूकता के लिए 2-2 नारा लेखन कार्य किया जाना है.

इसके अलावे आगामी 19 जनवरी को बीआरसी परिषर से सभी कर्मियों द्वारा पदयात्रा निकाली जाएगी. जो इसुआपुर के विभिन्न क्षेत्रों से गुजरेगी. वही 20 जनवरी को संध्या समय मे मशाल जुलूश निकाला जाएगा. जिसमे प्रखंड के शिक्षक, आशा, आंगनवाड़ी, प्रेरक, टोला सेवक और तालिमी मरकज़ के साथ साथ सभी सरकारी कर्मी भाग लेंगे.बैठक में मुख्य रूप से सीडीपीओ विनीता कुमारी, बीपीएम जिविका मौशिस मिंज, थाना उपाध्यक्ष डी के यादव के साथ साथ बीआरसीसी द्वारिका नाथ तिवारी, सीआरसीसी दिलीप सिन्हा, हरेकृष्ण, परमेश्वर सिंह, निरंजन कुमार, चुन्नी लाल साह और सभी प्रधानाध्यापक मौजूद थे.

(Visited 106 times, 1 visits today)

Comments are closed.

error: Content is protected !!