नियोजित शिक्षकों के प्रति सरकार कर रही सौतेला व्यवहार: जिलाध्यक्ष

नियोजित शिक्षकों के प्रति सरकार कर रही सौतेला व्यवहार: जिलाध्यक्ष

Chhapra: बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ की बैठक जिला स्कूल के प्रांगण मे संपन्न हुई. इस बैठक मे जिला के संघीय पदाधिकारी के अलावे विभिन्न प्रखंडो के संघीय पदाधिकारीयो ने एक स्वर से सरकार के नियोजित शिक्षको के प्रति सौतेले व्यवहार व शोषण नीतियो की भर्तसना की.

पानापुर प्रखंड अध्यक्ष नीरज कुमार सिह ने कहा कि हम नियोजित शिक्षको का शोषण सरकर द्वारा 2003 से ही जारी है. नियमित बहाली को बन्द कर सरकार ने नियोजन की प्रक्रिया अपनाई और उसे नियमित कर दिया और हर साल दो साल पर नियोजन कर शिक्षको का शोषण करना शुरू किया. उन्होने कहा कि अल्प मानदेय पर अपना काम निकालती रही जब नियोजित शिक्षक पटना उच्च न्यायालय मे अपने हक की गुहार लगाई तो माननीय न्यालय ने गुहार सुना और हमारे पक्ष मे फैसला सुनाया लेकिन सरकार इस फैसले को स्थगित करवाने सुप्रीम कोर्ट गई है. लेकिन वहां भी हमारी जीत होगी.

जिलाध्यक्ष राकेश कुमार सिह ने कहा कि हम सभी सारण व बिहार के नियोजित शिक्षक भले ही अल्प वेतनभोगी है लेकिन हम सभी चार लाख नियोजित एक होकर सुप्रीम कोर्ट मे लडेंगे व समान काम समान वेतन सहित सभी सुविधांए सुप्रीम कोर्ट मे भी जीत कर हासिल करेंगे.

सरकार की नीयति अब किसी से छुपी नही है लेकिन हम सभी शिक्षक सत्य व अपने हक की लड़ाई लड़ रहे है. हमारी जीत माननीय उच्च न्यायालय मे मिल चुकी है, सर्वोच्च न्यायालय मे भी हमारी जीत होगी.

उपस्थित सभी संघीय पदाधिकारियो ने एक स्वर से आर्थिक सहयोग करने प्रत्येक शिक्षको से विद्यालयो मे घुम-घुम कर सहयोग एकत्र करने का निर्णय लिया. इसके अलावे सारण के किसी राष्ट्रीय कृत बैक मे खाता खोलने का भी निर्णय लिया गया.

इसके अलावे सारण के शिक्षको के बकाये वेतन व एरियर भुगतान सहित अन्य स्थानीय समस्याओ पर भी चर्चा की गई.

सीआरसीसी, बीआरपी नियमावली मे भी नियोजितो के प्रति सौतेले व्यवहार की भी भर्तसना की गई.

0Shares
A valid URL was not provided.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें