पूरी पारदर्शिता के साथ कैम्प लगाकर इंदिरा आवास की राशि का करें वितरण: विधायक डॉ सत्येंद्र यादव

पूरी पारदर्शिता के साथ कैम्प लगाकर इंदिरा आवास की राशि का करें वितरण: विधायक डॉ सत्येंद्र यादव

जलालपुर: पूरी पारदर्शिता के साथ कैम्प लगाकर इंदिरा आवास की राशि का वितरण करें. गरीबों को मिलने वाली राशि मे दलाली स्वीकार नहीं है. उक्त बातें मांझी विधायक डा सत्येंद्र यादव ने प्रखंड सभागार में कहीं. वे इंदिरा आवास सहित अन्य योजनाओं की अद्यतन स्थिति की समीक्षा बैठक मे बोल रहे थे.

उन्होंने कहा कि इंदिरा आवास में दलाली की बात आ रही है जो दु:खद है. सरकार गरीबों के रहने के लिए इंदिरा आवास, खाने के लिए खाद्यान्न, बुढापे के लिए वृद्धा पेंशन तथा उनके बच्चो को स्कूलो में पोषाहार देती है, लेकिन बिचौलिए व दलालों की गिद्ध दृष्टि उस पर पड़ रही है, यह स्वीकार नहीं है.

विभिन्न पंचायतो की कई महिलाओं ने दबे जुबान इंदिरा आवास में कमीशन मांगे जाने व दिए जाने की बात कही. उस पर उन्होंने बीडीओ से कहा कि किस्त जारी करने के पहले कैंप लगाइए तथा पूरी पारदर्शिता के साथ कैंप में राशि का वितरण कीजिए जिसमे मेरी भी उपस्थिति हो. उन्होंने कहा कि हर पंचायत में 5-6 दलाल हैं और पूरा रैकेट कार्य कर रहा है. जो गरीबों का खून पी रहा है.

उन्होने सभी पीआरएस को चेताया कि यदि किसी तरह की दलाली की बात सामने आएगी तो वे उन्हें आर्थिक विजिलेंस के लिए लिखेंगे और जेल भिजवाएंगे.

उन्होंने सभी उपस्थित लाभुक महिलाओं से कहा कि बरसात के पहले वे कुर्सी तक कार्य करा ले तथा एक पैसे की दलाली नहीं दें. यदि कोई मांगता है तो वे उनके पर्सनल मोबाइल नंबर पर फोन करें. वैसे लोगों को जेल भेजा जाएगा.

मौके पर बोलते हुए बीडीओ कुमारी अंजू ने बताया कि इंदिरा आवास में किसी तरह की बिचौलियों को राशि नहीं देनी है. कोई राशि मांगता है तो इस बावत उन्हें बताएं वे सख्त कार्रवाई करेंगी.

उन्होने बताया कि प्रखंड में 1300 लाभुको को इंदिरा आवास की स्वीकृति हुई है. जिसमें से 1000 को राशि भेजी जा रही है. सभी लाभुकों से कहा कि आपको चालीस हजार की राशि दी गई है. बरसात शुरू होने के पहले सभी कुर्सी तक कार्य अवश्य करा लें. उसके बाद कार्य निरीक्षण के बाद उन्हें दूसरी किस्त की राशि दी जाएगी. मौके पर सभी वरीय पदाधिकारी, दर्जनों लाभुक महिलाएं, पीआरएस व कई जनप्रतिनिधि उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें