इंटर परीक्षा: दूसरे दिन भी कदाचार कराने के आरोप में 2 वीक्षकों पर गिरी गाज, DM ने वेतन रोकने के दिए निर्देश

इंटर परीक्षा: दूसरे दिन भी कदाचार कराने के आरोप में 2 वीक्षकों पर गिरी गाज, DM ने वेतन रोकने के दिए निर्देश

Chhapra: इंटरमीडिएट की परीक्षा के दूसरे दिन भी जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन एवं पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय के द्वारा संयुक्त रूप से कई परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया गया. इस क्रम में उत्क्रमित उच्च विद्यालय कोठियां जलालपुर परीक्षा केंद्र पर एक कक्ष में दोनों पदाधिकारियों को आते देख परीक्षार्थियों द्वारा चिट पुर्जा फेंके जाने लगे. जिस पर उस कक्ष में वीक्षक श्रीनाथ हरिजन एवं अनूप कुमार वर्मा को जिलाधिकारी ने वीक्षण कार्य से मुक्त करने का आदेश देते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी को उनसे स्पष्टीकरण मांगते हुए उनका वेतन बंद करने का निर्देश दिया. दोनों शिक्षक मध्य विद्यालय कोठेया जलालपुर के शिक्षक हैं. 


बताते चलें कि जिलाधिकारी के द्वारा वीक्षण कार्य में प्रतिनियुक्त सभी शिक्षकों को निर्देशित किया गया था कि शिक्षक प्रत्येक पाली की परीक्षा के समय इस आशय का प्रमाण पत्र की उनके कक्ष में कोई चिट पुर्जा नहीं है और सभी परीक्षार्थियों की जांच कर ली गई है देंगे. बावजूद इसके चिट पुर्जा पाए जाने पर कार्रवाई की जा रही है.

जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा ब्रजकिशोर किंडरगार्डन, बी सेमिनरी, मध्य विद्यालय उमधा, उत्क्रमित मध्य विद्यालय कोठेया, उच्च विद्यालय जलालपुर, शंकर दयाल सिंह उच्च विद्यालय जलालपुर, गैलेक्सी रेजिडेंशियल पब्लिक स्कूल जलालपुर, जगलाल चौधरी कॉलेज, इंटर कॉलेज छपरा, एवं डिग्री कॉलेज छपरा परीक्षा केंद्र का औचक निरीक्षण किया गया.

जिलाधिकारी ने कहा की परीक्षा में लिप्त किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. हर हाल में कदाचार मुक्त परीक्षा कराई जाएगी.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.