छपरा-पटना मुख्य मार्ग NH-19 की दुर्दशा और कई महीनों से लगे महाजाम को लेकर महाधरना

छपरा-पटना मुख्य मार्ग NH-19 की दुर्दशा और कई महीनों से लगे महाजाम को लेकर महाधरना

Chhapra: सदर प्रखंड के छपरा-पटना मुख्य मार्ग राष्ट्रीय पथ-19 पर पिछले 10 सालों से चल रहे निर्माण कार्य और कई महीनों से बालू लदे ट्रकों से धुलाई के कारण लग रहे महाजाम को लेकर स्थानीय लोगों ने शहर के नगरपालिका चौक पर महा धरना दिया.

स्थानीय लोगों ने जिलाधिकारी के समक्ष ज्ञापन भी सौंपा. लोगों ने कहा कि एनएच 19 का कार्य विगत 10 वर्षों से ठेकेदारों, जिला प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों से आपसी लेनदेन के कारण बाधित है. सड़क गड्ढा का रूप ले चुका है. सड़क खराब होने के कारण प्रत्येक दिन छपरा से पटना रेफर मरीज रास्ते में ही दम तोड़ देते हैं. स्कूल के बच्चों की बस समय पर नहीं पहुंचने के कारण उनकी शिक्षा का मौलिक अधिकार का हनन हो रहा है और भी कई आवश्यक गाड़ियां जैसे गैस, डीजल-पेट्रोल, डाक सेवा, दूध, सब्जी आदि भयंकर जाम के कारण समय से नहीं पहुंच पाती है.

लोगों ने कहा कि सड़क खराब होने से आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस रूट से गुजरने वाली यात्री बस में बंद हो गए हैं. जिससे पटना या फिर छपरा आना भी मुश्किल हो गया है. प्रशासन की गाड़ियां भी अपने सुविधा अनुसार गरखा परसा होकर पटना चली जाती है. परंतु आम लोगों को इस वजह से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.