मतदाता जागरूकता के लिए सारण जिला प्रशासन की अनोखी पहल, फिल्मी पोस्टर और डायलॉग के ज़रिये लोग हो रहे आकर्षित

मतदाता जागरूकता के लिए सारण जिला प्रशासन की अनोखी पहल, फिल्मी पोस्टर और डायलॉग के ज़रिये लोग हो रहे आकर्षित

छपरा: इस साल लोकसभा चुनाव होने वाला है. सारण में भी चुनाव की तैयारियीं को लेकर जिला प्रशासन अभी से मतदाताओं को वोट देने के लिए जागरूकता कार्यक्रम शुरू चुका है. इसी कड़ी में सारण समाहरणालय परिसर में बीते दिनों मॉडल वोटिंग केंद्र का उद्घाटन किया गया. जिसमें ईवीएम वीवीपैट मशीन से लोगों को मतदान करने की ट्रेनिंग की जा रही है. हालांकि मतदान केंद्र के साइड पोस्टर लोगों को काफी आकर्षित कर रहा है. ऐसा है कि आगामी चुनाव में वोट देने के लिए लोगों को आकर्षित करने के लिए विभिन्न फिल्मों के सीन के पोस्टर व डायलॉग प्रदर्शित किए गए हैं. इन फिल्मो के डायलॉग्स के जरिए लोगों को मतदान के लिए आकर्षित किया जा रहा है.
जिसमें विभिन्न पुरानी फिल्मों के पोस्टर लगे हैं. शोले, मुन्ना भाई एमबीबीएस, करण-अर्जुन, डीडीएलजे जैसे फिल्मों के कुछ सीन को पोस्टर्स में के ज़रिए प्रदर्शित किया गया है. इन पोस्टर्स के ज़रिए लोगों को वोटर लिस्ट में नाम दर्ज कराने के साथ वोट देने को लेकर कई अन्य जानकारियां दी जा रही है. इन पोस्टर में सबसे आकर्षक पोस्टर शोले फिल्म का है. जिसमे गब्बर और कालिया को वार्तालाप करते हुए दिखाया गया है. इसमें गब्बर कहता है कि “तूने मेरे नमक खाया है कालिया, वोट भी अब मेरी मर्जी से दे.. जिस पर कालिया कहता है: ना सरदार, वह तो मैं अपनी मर्जी से ही दूंगा और बंदूक दिखाकर आपके धमकाने के बाद इसकी शिकायत अब चुनाव आयोग के अधिकारियों से करूंगा.. इस पोस्टर के जरिए किसी के दबाव में आकर वोट ना देने का भी सन्देश दिया गया है.
इन पोस्टरों को लेकर सारण जिला अवर निर्वाचन पदाधिकारी कपिल शर्मा ने बताया कि लोगों को जागरूक करने के  साथ मतदान के लिए विभिन्न संदेश देने के लिए ऐसे आकर्षक पोस्टर लगाए गए हैं. ताकि लोग मतदान के लिए आगे आय और स्वतंत्र होकर  मतदान करें.  उन्होंने बताया कि प्रखंडों में भी मतदाता जागरुकता को लेकर इस तरह के कई आकर्षक कार्यक्रम आयोजित होंगे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.