मनरेगा योजना से निर्मित पशु शेड का हुआ उद्घाटन

मनरेगा योजना से निर्मित पशु शेड का हुआ उद्घाटन

मशरक: मशरक थाना क्षेत्र के मशरक पूर्वी पंचायत के हनुमानगंज गांव में प्रखंड मुखिया संघ के अध्यक्ष अमर कुमार सिंह के अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में मनरेगा अधिकारी मो. शाहिद अली ने पशु शेड का उद्घाटन फीता काटकर किया गया। मौके पर मुख्य अतिथि मनरेगा पीओ मो. शाहिद अली, अध्यक्ष अमर कुमार सिंह सहित दर्जनों गण्यमान लोगों को अंग वस्त्र दे सम्मानित किया गया। उक्त अवसर पर मुख्य अतिथि मनरेगा पीओ मो. शाहिद अली ने कहा कि पशुपालन से ग्रामीण एवं किसानों की आय बढ़ाने पर सरकार द्वारा जोर दिया जा रहा है। ऐसे में जहां पूर्व में पशुपालकों के लिए क्रेडिट कार्ड योजना प्रारंभ की गई है, वही अब पशुओं के रखने के लिए सरकार द्वारा पशुपालकों को शेड बना कर दिए जा रहा हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं का लाभ लेकर अपने पशुओं के लिए शेड का निर्माण करा सकते हैं। मनरेगा अंतर्गत पशु गाय भैंस पालने हेतु शेड का निर्माण कराया जा रहा है। वही जल्द ही बकरी, मुर्गी पालन के लिए शेड का निर्माण कराया जाएगा। मौके पर प्रखंड मुखिया संघ के अध्यक्ष अमर कुमार सिंह ने कहा कि पशुपालकों को आर्थिक मदद प्रदान करने के उद्देश्य से पशु शेड का निर्माण कराया जा रहा है। यह कार्य मनरेगा के तहत मजदूरों से कराया जा रहा है। पंचायत के विकास के लिए वे हमेशा तत्पर है। मौके पर बृजकिशोर राय, नीरज कुमार कुशवाहा, गामा शर्मा, कल्लू राम समेत दर्जनों लोग उपस्थित रहे।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें