कोरोना से सुरक्षा और बचाव ही एक मात्र उपाय, जागरूकता जरूरी: ईo सच्चिदानंद राय

कोरोना से सुरक्षा और बचाव ही एक मात्र उपाय, जागरूकता जरूरी: ईo सच्चिदानंद राय

Chhapra: कोरोना से सुरक्षा और बचाव ही एक मात्र उपाय है. इसलिए जागरूकता जरूरी है. उक्त बातें विधान पार्षद ईo सच्चिदानंद राय ने कही. उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सरकार के साथ कई राजनैतिक दलों ने मास्क वितरण कर लोगो को कोरोना से बचाव के लिए अपने प्रयास कर रहे है.

 सारण जिला को कोरोना मुक्त रखने के लिए सबसे पहले आगे आकर अब तक 50 हजार से ज्यादे मास्क का निर्माण और वितरण कराया है. कोरोना से सबसे निचले स्तर पर कार्य करने वाले कोरोना वॉरियर सफाई कर्मियो, आंगनवाड़ी सेविका, सहायिका और वार्ड सदस्यों के लिए मास्क उपलब्ध कराया गया है.

इसके बाद दुकानदारों को मास्क उपलब्ध कराने की योजना को अमलीजामा पहनाने का कार्य शुरू किया है. विधान पार्षद ईo सच्चिदानंद राय ने बताया कि संक्रमण का खतरा दुकानदारों को सर्वाधिक है और इनकी सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है. जिसके लिए विधानसभा वार दुकानदारों को दो-दो मास्क उपलब्ध करा कर जागरूकता अभियान का शुभारंभ किया जाएगा.

बुधवार को मढौरा विधान सभा के गौरा बाजार से इस अभियान का शुभारम्भ टुनटुन मिश्रा के नेतृत्व में शुरू किया गया. इस कार्यक्रम के दूसरे दिन मझवालिया बाजार पर स्थानीय समाजसेवी पप्पू कुमार के नेतृत्व में चलाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि कोरोना से बचाव ही उपाय है और अनलॉक 1 में मास्क को लेकर सरकार ने नियम भी बनाया है. परन्तु जन जागरूकता के अभाव में संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ रहा है. जिसके लिए दुकानदारों को मास्क उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें