बाढ़ पीड़ितों के बीच राहत सामग्री पहुंचा रहे है आनंद राय

बाढ़ पीड़ितों के बीच राहत सामग्री पहुंचा रहे है आनंद राय

Chhapra: मढ़ौरा विधानसभा क्षेत्र में इन दिनों युवा समाजसेवी आनंद कुमार राय की खूब चर्चा हो रही है. दरअसल इन दिनों मढ़ौरा विधानसभा क्षेत्र के कई पंचायत बाढ़ से ग्रसित हैं और ऐसे में प्रशासन के द्वारा जो व्यवस्था की गई है उसके बावजूद भी कई ऐसे क्षेत्र हैं जहां राहत नहीं पहुंचने के कारण लोग परेशान हैं.

कई क्षेत्र बाढ़ के पानी से इस कदर घिरे हुए हैं कि वहां पहुंचना भी मुश्किल है. इन विषम हालातों में भी युवा समाजसेवी आनंद कुमार राय अपने साथियों के साथ नाव के सहारे दिन और रात की परवाह किये बगैर लोगों के घरों तक पहुंच रहे हैं और उन तक सहायता के रूप में राहत सामग्री का वितरण कर रहे हैं.

संकट के इस घड़ी में लोगों तक उनके द्वारा पहुंचाई जा रही मदद की चर्चाएं इन दिनों मढ़ौरा विधानसभा क्षेत्र में लोग कर रहे हैं. लोगों का मानना है कि आनंद कुमार राय के पिता पूर्व विधायक रामप्रवेश राय भी समाज के हर वर्ग के लोगों के लिए काफी चिंतित रहते थे. उन्होंने सभी को साथ लेकर चलने की कोशिश की और मुश्किल समय में हमेशा लोगों के साथ खड़े रहते थे. ठीक उसी तरह अब उनके पुत्र ने भी लोगों की मदद करने की ठानी है, जिसकी सराहना लोग कर रहे हैं.

आनंद कुमार राय ने बताया कि उनके द्वारा मढ़ौरा विधानसभा क्षेत्र के तमाम बाढ़ ग्रस्त पंचायतों में बाढ़ पीड़ितों के बीच राहत पहुंचाई जा रही है. वह अपने निजी फंड से बाढ़ पीड़ितों तक राहत पहुंचाने में जुटे हुए हैं.

उनका कहना है कि क्षेत्र की जनता से उनका लगाव है और जनता जब परेशानी में हो तो उसे राहत पहुंचाना उनका धर्म और कर्तव्य भी है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें