आज का पंचांग | बैशाख शुक्ल तृतीया | राशिफल

आज का पंचांग | बैशाख शुक्ल तृतीया | राशिफल

आज का पंचांग
दिनांक 23/04/2023 रविवार.
बैशाख शुक्लपक्ष तृतीया
सुबह 07:47 उपरांत चतुर्थी
नक्षत्र रोहिणी.रात्रि 12:27 उपरांत मृगशिरा
चन्द्र राशि वृष विक्रम संवत 2079.
सूर्योदय 05:20 सुबह, सूर्यास्त 06:16 संध्या
चंद्रोदय 07:20 सुबह, चंद्रास्त 09:36 दोपहर
लगन मेष 06:35 सुबह, सुबह, उपरांत वृष लगन,चौघडिया,दिन चौघड़िया, उद्देग 05:20 सुबह 06:57 सुबह चर 06 :58 सुबह 08:34 सुबह,लाभ 08:34 सुबह 10:11सुबह, अमृत 10:11 सुबह11:48 सुबह. काल 11:48 सुबह 01:25 दोपहर, शुभ 01:25 दोपहर 03:02 दोपहर, रोग 03:02 दोपहर 04:39 संध्या.उद्देग 04:39 संध्या 06:16 संध्या, राहुकाल. संध्या 04:39 से 06:16 संध्या, अभिजित मुहूर्त, सुबह 11:22 से 12:14 दोपहर, दिशाशूल पश्चिम.

आज का राशिफल

मेष🐐 (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
किसी लंबे मनोरंजक प्रवास का कार्यक्रम बन सकता है. आंखों का विशेष ध्यान रखें. चोट व रोग से बचें. सुख के साधन जुटेंगे. दांपत्य जीवन सुखद रहेगा.कॉलेज में पढ़ रहे छात्रों को आज अपने करियर को लेकर चिंता रहेंगी और आगे क्या करे इसको लेकर उनके मन में संशय बना रहेगा. ऐसे में अपनों से बड़ो का परामर्श अवश्य ले.
शुभ रंग: लाल
शुभ अंक: 9

वृष🐂 (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
कोई पुराना रोग परेशानी का कारण बन सकता है. वाहन व मशीनरी के प्रयोग में लापरवाही न करें.शारीरिक हानि की आशंका बनती है. किसी व्यक्ति के व्यवहार से दिल को ठेस पहुंच सकती है.सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को अपने सहकर्मियों का भरपूर साथ मिलेगा जो उनके मन को आनंदित कर देगा. राजनीति के लोगों के साथ किसी तरह के वाद-विवाद से बचें.
शुभ रंग: नारंगी
शुभ अंक: 4

मिथुन👫 (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
गृहस्थ जीवन में आनंद का वातावरण रहेगा.जीवनसाथी को भेंट व उपहार देना पड़ सकता है. किसी अनहोनी की आशंका रह सकती है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें.सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को अपने सहकर्मियों का भरपूर साथ मिलेगा जो उनके मन को आनंदित कर देगा. राजनीति के लोगों के साथ किसी तरह के वाद-विवाद से बचें.
शुभ रंग: नारंगी
शुभ अंक: 4

कर्क🦀 (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
आर्थिक वृद्धि के लिए नई योजना बनेगी. तत्काल लाभ नहीं होगा. किसी सामाजिक कार्यक्रम में भाग लेने का अवसर प्राप्त हो सकता है. मान-सम्मान मिलेगा. घर में धार्मिक अनुष्ठान होने की संभावना हैं या आप अपने परिवार वालों के साथ मिलकर बाहर जा सकते है.
शुभ रंग: काला
शुभ अंक: 9

सिंह🦁 (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
पहले किसी व्यक्ति को दिए गए कर्ज की वसूली हो सकती है. व्यावसायिक प्रवास सफल रहेगा.धन प्राप्ति सु्गम होगी. घर-परिवार की चिंता बनी रहेगी.कोई नई समस्या आ सकती है.जॉब में अपने सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा और आपको अपने काम में आसानी होगी.
शुभ रंग: बैंगनी
शुभ अंक: 5

कन्या👩 (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
जीवनसाथी के स्वास्थ्य संबंधी चिंता बनी रहेगी.रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे. किसी बड़ी समस्या से छुटकारा मिल सकता है.व्यावसायिक प्रवास हो सकता है. छात्रों का मन पढ़ाई के साथ-साथ अन्य रचनात्मक कार्यों में भी लगेगा और आप अपनी रुचि के अनुसार उसमे सुधार लाने का प्रयास करेंगे.

शुभ रंग: संतरी
शुभ अंक: 6

तुला⚖️ (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे. कार्य के प्रति उत्साह रहेगा. जल्दबाजी न करें.भूमि व भवन इत्यादि की खरीद-फरोख्त की योजना सफल रहेगी.मानसिक रूप से कोई चिंता घेरे रहेगी जिससे आपको सिर दर्द की शिकायत रह सकती है.ऐसे में किसी अपने के साथ मन की बात अवश्य साँझा करे.

शुभ रंग: पीला
शुभ अंक: 1

वृश्चिक🦂 (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
कोई बड़ा खर्च अचानक सामने आ सकता है.व्यवस्था में मुश्किल होगी. चिंता तथा तनाव रहेंगे. गुस्से पर काबू रखें. मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा.उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्र आज के दिन अपना आत्म-मंथन करेंगे और भविष्य को लेकर पहले से ज्यादा सतर्क रहेंगे. सीनियर्स का मार्गदर्शन भी बहुत काम आएगा.
शुभ रंग: नीला
शुभ अंक: 2

धनु🏹 (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
पहले किए गए प्रयास का लाभ अब मिलेगा.समय पर कर्ज चुका पाएंगे. प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी. व्यापार-व्यवसाय मनोनुकूल लाभ देंगे.जिनका विवाह हो चुका हैं उनके लिए आज का दिन आनंददायक रहेगा और आपका अपने जीवनसाथी के प्रति विश्वास और मजबूत बनेगा
शुभ रंग: लाल
शुभ अंक: 3

मकर🐊 (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
कामकाज में अधिक ध्यान देगा पड़ेगा. दूर से दु:खद समाचार मिल सकता है. भागदौड़ रहेगी. समय पर काम नहीं होने से तनाव रहेगा. गुस्से पर काबू रखें. व्यापार-व्यवसाय में उतार-चढ़ाव रहेगा. अचानक से धन प्राप्ति के योग हैं लेकिन इसके लिए आपका सजग रहना आवश्यक हैं अन्यथा यह अवसर आपके साथ से निकल जाएगा.
शुभ रंग: गुलाबी
शुभ अंक: 4

कुंभ🍯 (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
आय में सुगमता रहेगी. घर में मेहमानों का आगमन होगा. व्यय होगा. दूर से शुभ समाचार प्राप्त होंगे. प्रसन्नता बढ़ेगी. जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे. पुराने मित्र से भेंट संभव है जो आपकी यादो को ताजा कर देगा.शाम के समय कही आसपास घूमने जाने का भी प्लान बन सकता है
शुभ रंग: भूरा
शुभ अंक: 8

मीन🐳 (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा. यात्रा मनोरंजक रहेगी. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. व्यस्तता के चलते स्वास्थ्य को नजरअंदाज न करें.स्कूल में पढ़ रहे छात्रों को अपने टीचर से किसी बात को लेकर डांट पड़ सकती है जिससे उनका मन उदास रहेगा. ऐसे में पूरी मेहनत करे और अच्छे नंबर लाए.
शुभ रंग: स्लेटी
शुभ अंक: 7

 

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष , वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ 8080426594/9545290847

0Shares
Prev 1 of 238 Next
Prev 1 of 238 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें