आज का पंचांग | श्रावण कृष्णपक्ष (अधिक) दशमी

आज का पंचांग | श्रावण कृष्णपक्ष (अधिक) दशमी

आज का पंचांग
दिनांक 10/08/2023 गुरुवार
श्रावण कृष्णपक्ष (अधिक ) दशमी
सुबह 05:06 उपरात एकादशी (11अगस्त 23 )
विक्रम सम्वत :2080
नक्षत्र : रोहिणी
सुबह 04:01 उपरांत (11 अगस्त 23 )
चन्द्र राशि : वृष
सूर्योदय :05:20 सुबह,
सूर्यास्त :06:29 संध्या
चंद्रोदय :12:35 रात्रि
चंद्रास्त :02:00 सुबह
लगन :कर्क 05:55 सुबह
उपरांत सिह लगन
ऋतू : वर्षा
चौघडिया,
दिन चौघड़िया:
शुभ :05:20 सुबह 06:59 सुबह
रोग :06:59 सुबह 08:37 सुबह,
उद्देग :08:37 सुबह 10:16 सुबह ,
चर :10:16 सुबह11:55 सुबह,
लाभ :11:55 सुबह 01:33 दोपहर
अमृत :01:33 दोपहर 03:12 दोपहर,
काल :03:12 दोपहर 04:51 संध्या
शुभ :04:51 संध्या 06:29 संध्या
राहुकाल
सुबह 01:33 से 03:12 दोपहर
अभिजित मुहूर्त :
11:28 सुबह से 12:21 सुबह
दिशाशूल :दक्षिण
यात्रा विचार : आज कही यात्रा पर जाने के पहले जीरा खाकर निकले लाभ होगा .

आज का राशिफल

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
पार्टी व पिकनिक का आनंद मिलेगा। रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे। व्यवसाय ठीक चलेगा। प्रसन्नता रहेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी।नयी नौकरी की तलाश में है तो आज आपको कुछ ऑफर तो आ सकते हैं लेकिन आप उसमे कम रुचि लेंगे। आपका ध्यान किसी ऐसे अवसर की तलाश में रहेगा।
लकी नंबर 6,लकी कलर हरा

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
पुराना रोग उभर सकता है। शोक समाचार मिल सकता है। भागदौड़ रहेगी। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। व्यापार करते है तो आज कुछ घाटा तो होगा लेकिन समझदारी से काम लेंगे तो वही लाभ में बदल जायेगा। इसलिये सजग रहे और सोच-समझ कर ही कोई निर्णय ले।
लकी नंबर 9,लकी कलर श्वेत

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
शत्रु सक्रिय रहेंगे। स्वास्थ्य कमजोर होगा। भूमि व भवन संबंधी योजना बनेगी। बेरोजगारी दूर होगी। लाभ होगा। मान-प्रतिष्ठा में कमी आएगी।नए शत्रु बन सकते है जो आपका अहित करने का सोचेंगे। ऐसे में किसी के साथ ऐसी बात साँझा ना करे जो बाद में आपके लिए ही मुसीबत बन जाए।
लकी नंबर 7,लकी कलर गुलाबी

कर्क(ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
यात्रा सफल रहेगी। प्रयास सफल रहेंगे। वाणी पर नियंत्रण रखें। घर-बाहर पूछ-परख रहेगी। लाभ होगा। व्यापार-व्यवसाय में उन्नति के योग हैं।परिवार में ही किसी के प्रति आकर्षण आएगा और आप उनके लिए कुछ नया करने का प्रयास करेंगे जिससे रिश्तो में मजबूती आएगी।
लकी नंबर 2,लकी कलर केसरी

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
पुराने मित्र व संबंधियों से मुलाकात होगी। शुभ समाचार प्राप्त होंगे। व्यवसाय ठीक चलेगा। मान बढ़ेगा। स्वजनों से मेल-मिलाप होगा। आज के दिन कुछ नया करने का विचार मन में आएगा और आप उसमे सफल भी होंगे। अपनी माता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।
लकी नंबर 3,लकी कलर नीला

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
रोजगार मिलेगा। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। अप्रत्याशित लाभ हो सकता है। नौकरी में अधिकार बढ़ेंगे। व्यावसायिक समस्या का हल निकलेगा। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों का मन आज के दिन पढ़ाई में कम और अन्य कामो में ज्यादा लगेगा। आप ज्यादातर अपनी रुचि के कार्य करेंगे ।
लकी नंबर 5,लकी कलर पीला

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
ऐश्वर्य पर व्यय होगा। स्वास्थ्‍य कमजोर रहेगा। विवाद को बढ़ावा न दें। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। राजकीय कार्य में परिवर्तन के योग बनेंगे। दिन की शुरुआत अच्छी रहेगी लेकिन दोपहर में किसी बात को लेकर मन परेशान रहेगा। घर में किसी के साथ कुछ शेयर करने का मन करेगा लेकिन कर नहीं पाएंगे।
लकी नंबर 1,लकी कलर गुलाबी

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
राजमान प्राप्त होगा। नए अनुबंध होंगे। नई योजना बनेगी। व्यवसाय ठीक चलेगा। प्रसन्नता रहेगी। कार्य में व्यय की अधिकता रहेगी।मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रहे हैं तो आज आपके लिए कुछ अच्छे जॉब ऑफर आएंगे। इसलिये किसी भी अवसर को हाथ से ना जाने दे और उस पर अच्छे से सोच-समझ कर ही कोई निर्णय ले।
लकी नंबर 8 लकी कलर भूरा

धनु(ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
पुराना रोग उभर सकता है। चोट व दुर्घटना से बचें। वस्तुएं संभालकर रखें। बाकी सामान्य रहेगा। व्यापार-व्यवसाय सामान्य रहेगा। विवाह की प्रतीक्षा कर रहे हैं तो मन में उदासी का भाव आएगा। किसी के प्रति शत्रु भाव भी रख सकते है। परिवार में किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है।
लकी नंबर 3,लकी कलर ग्रे

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
पूजा-पाठ में मन लगेगा। कोर्ट व कचहरी के काम निबटेंगे। लाभ के अवसर मिलेंगे। प्रसन्नता रहेगी।कुछ मानसिक अंतर्द्वंद्व पैदा होंगे। पारिवारिक उलझनों के कारण मानसिक कष्ट रहेगा। धैर्य एवं संयम रखकर काम करना होगा। यात्रा आज न करें।
लकी नंबर 4,लकी कलर आसमानी

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
धनार्जन होगा। संतान के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। परिवार के सहयोग से दिन उत्साहपूर्ण व्यतीत होगा। योजनानुसार कार्य करने से लाभ की संभावना है। शादी को एक वर्ष का कम समय हुआ हैं तो आज आप दोनों के बीच किसी बात को लेकर प्रसन्नता रहेगी और रिश्तों में मजबूती आएगी।
लकी नंबर 4,लकी कलर बैगनी

मीन(दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
लेन-देन में सावधानी रखें। बकाया वसूली के प्रयास सफल रखें। व्यावसायिक यात्रा मनोनुकूल रहेगी। कानूनी मामले सुधरेंगे। धन का प्रबंध करने में कठिनाई आ सकती है।कॉलेज के छात्रों की आज अपने किसी सहपाठी के साथ नोकझोंक हो सकती हैं लेकिन समय रहते वह सुलझ जाएगी।
लकी नंबर 2,लकी कलर संतरी

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष , वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ 8080426594/9545290847

0Shares
A valid URL was not provided.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें