तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता का निधन, आज होगा अंतिम संस्कार

नई दिल्ली: तमिलनाडु की मुख्यमंत्री और AIADMK प्रमुख जे जयललिता का सोमवार रात अपोलो अस्पताल में ईलाज के दौरान निधन हो गया. अस्पताल के अनुसार जयललिता ने रात 11:30 बजे अंतिम सांस ली और उसके बाद उनका लाइफ सपोर्ट सिस्टम हटा लिया गया.

अपने लोकप्रिय नेता जयललिता के निधन से चेन्नई में अम्मा के समर्थकों ने अपोलो हॉस्पिटल के बाहर हंगामा किया, ऐसे में हालात को काबू में करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया.

उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए राजाजी हॉल में रखा गया है. जयललिता का अंतिम संस्कार मंगलवार शाम को मरीना बीच में किया जाएगा.

इससे पहले शाम में जयललिता के निधन की अटकलें चली थीं, जिसे अपोलो अस्पताल ने तुरंत खा‍रिज कर दिया था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जयललिता को श्रद्धांजलि देने के लिए चेन्नई जाएंगे. पीएम 12 बजे राजाजी हॉल में उनको श्रद्धांजलि देंगे. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी चेन्नई पहुंचेंगे.

गौरतलब है कि जयललिता को 22 सितंबर से चेन्नई के अपोलो अस्पताल कराया गया था. 15 दिन पहले तक उन्हें CCU में रखा गया था, हालात में सुधार के बाद उन्हें सामान्य वार्ड में शिफ्ट किया गया. जयललिता को बुखार और डिहाइड्रेशन की शिकायत के बाद अस्पताल लाया गया था, बाद में जयललिता को सांस लेने में भी दिक्कत होने लगी थी. 

जयललिता को दिल का दौरा पड़ने के बाद फिर से अपोलो अस्पताल के सीसीयू में हार्ट असिस्ट डिवाइस पर रखा गया. जयललिता पिछले 74 दिनों से अपोलो अस्पताल में भर्ती थीं और रविवार को ही पार्टी की तरफ से उनके पूरी तरह से ठीक होने की खबर भी आई थी. जयललिता के स्वास्थ्य को लेकर अपोलो अस्पताल ने लंदन के डॉक्टर रिचर्ड से संपर्क किया था और दिल्ली के एम्स से डॉक्टरों की एक टीम भी इलाज के लिए चेन्नई के अपोलो अस्पताल पहुंची थी. इलाज के लिए लंदन से डॉक्टर रिचर्ड की सलाह ली जा रही थी,लेकिन अम्मा को बचाया नहीं जा सका.

 

0Shares
A valid URL was not provided.